June 17, 2024

मूलभूत सुविधाओं को प्रत्येक नागरिक तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है : देवेंद्र सिंह बबली

0

टोहाना / 28 जून / न्यू सुपर भारत

प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा नागरिकों की मूलभूत सुविधाओं को नागरिकों के घर द्वार तक लाने का निरन्तर प्रयास किया जा रहा है। इसके साथ साथ टोहाना विधानसभा क्षेत्र की काफी समय से चली आ रही पुरानी मांगों को भी पूरा करवाने का काम किया है। हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने बुधवार को सब्जी मंडी टोहाना में नए शैड के निर्माण के लिए भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी में शैड के निर्माण से स्थानीय लोगों की चिरलंबित मांग पूरी हो जाएगी।

इस दौरान नागरिकों व व्यापारियों ने समारोह में पहुंचने पर कैबिनेट मंत्री का अभिनंदन किया।
कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने समारोह में उपस्थित व्यापारियों व नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन की पुरानी मांग थी कि सब्जी मंडी में नए शैड का निर्माण करवाया जाए। उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी में 56 लाख 60 हजार रुपये की लागत से शैड का निर्माण करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि शैड के निर्माण से रेहड़ी व चाय की दुकान लगाने वाले बहुत से लोगों को रोजगार मिलेगा।

उन्होंने कहा कि शैड के निर्माण से सब्जी मंडी में भीड़ से निजात मिलेगी एवं आढ़तियों व किसानो को भी लाभ मिलेगा।पंचायत एवं विकास मंत्री ने कहा कि उन्होंने जो चुनाव में वादा किया था 60 साल बनाम 60 महीने के विकास कार्यो में साफ अन्तर देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि टोहाना विधानसभा क्षेत्र के लंबे समय बस स्टैंड की मांग को पूरा करवाते हुए अगले एक हफ्ते में टैंडर लगा दिया जाएगा। बहुत जल्द ही संत शिरोमणि गुरु रविदास जी के नाम से बनाय जाने वाले मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया जाएगा।

टोहाना के नागरिक हस्पताल में डॉक्टरों की कमी को पूरा कर आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कारवाई ताकि नागरिकों को बेहतर इलाज मिल सके। सुरेवाला चौक से टोहाना तक चंडीगढ़ रोड़ के हालात काफी खराब थे। उन्होंने निरन्तर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर रोड़ को चौड़ा व नया बनाने का काम किया। जिस पर जल्द ही कार्य शरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि टोहाना में जलभराव की समस्या का समाधान किया गया है। पहले टोहाना में जलभराव होने पर पानी निकासी में 3 से 4 दिन लगते थे लेकिन अब घंटे भर में पानी की निकासी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि टोहाना विधानसभा में चाहे शिक्षा की बात हो, सुरक्षा, सफाई व अन्य मूलभूत सुविधाओं की बात हो, इन सब मुद्दों पर कार्य करने के लिए वे प्रतिबद्ध है। प्रदेश सरकार  भी अंत्योदय की भावना के साथ अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने का काम कर रही है।

सब्जी मंडी एसोसिएशन प्रधान आशीष परूथी एवं सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन प्रदेशाध्यक्ष राज कक्कड़ ने कहा कि सब्जी मंडी में भीड़ होने की वजह से किसानों के लिए सब्जी रखने की जगह कम रह जाती थी। सब्जी मंडी शैड के निर्माण की मांग काफी लंबे समय की जा रहीं थीं जिसको कैबिनेट मंत्री ने पहली ही मीटिंग में पूरा करवाने का किया। उन्होंने सब्जी मंडी की दूसरी माँगों को भी लेकर कैबिनेट मंत्री को मांग पत्र दिया जिस पर कैबिनेट मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए।

इस मौके पर हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल प्रधान राजेंद्र ठकराल, मुख्य सलाहकार ओम प्रकाश अरोड़ा, सचिव मूलचंद बतरा, मदनलाल, सुभाष तगेजा, रमेश गोयल, पार्षद जोनी मेहता, पार्षद राम कुमार सैनी, लवली सपडा, जितेन्द्र, राजू अरोड़ा, हिमांशु परूथी, पार्षद सुरेश सेठी, सतनाम, अशोक गर्ग, पार्षद नंद लाल, सतीश पूरी, पवन खोबड़ा, काका सैनी, अमित भाटिया, रोहित भाटिया, सोनू कक्कड़, बिंदर कतयाल, लक्की कक्कड़, निर्मल, दीवान चंद, ईश्वर खोबड़ा, दीवान चन्द, चरण जीत सचदेवा, डॉ अमरीक, मोनू सहित सब्जी मंडी व्यापारी एवं नागरिक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *