June 18, 2024

केन्द्रीय विद्यालय, बड़ोपल के विद्यार्थियों व शिक्षकों ने योग की मानव श्रृंखला बनाकर किया प्रतिदिन योग करने का आह्वान

0

फतेहाबाद / 21 जून न्यू सुपर भारत

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 9वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर केंद्रीय विद्यालय, बड़ोपल में योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान विद्यार्थियों व शिक्षकों ने योग की मानव श्रृंखला बनाकर नागरिकों से प्रतिदिन योग करने का आह्वान किया। इस दौरान केन्द्रीय विद्यालय, बड़ोपल के कर्मचारियों और छात्रों ने पूरे जोश और जूनून के साथ 9वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया।

समारोह की शुरुआत सुबह 7.30 बजे गायत्री मंत्र के जाप और दीप प्रज्वलन के साथ हुई। विद्यालय के लगभग 350 कर्मचारियों और छात्रों का नेतृत्व प्रधानाचार्य करमजीत सिंह नैन ने किया और खेल शिक्षक सरोज बाला द्वारा योग सत्र के माध्यम से उनका मार्गदर्शन किया गया। प्रतिभागियों ने अपने सदन की वर्दी में और कर्मचारियों ने सफेद पोशाक पूरी ईमानदारी और समर्पण के साथ विभिन्न योगासन और योग मुद्राओं का प्रदर्शन किया।

इस दौरान प्राचार्य करमजीत सिंह नैन ने कहा कि योग मेरे जीवन का हिस्सा है। योग करने से व्यक्ति की कार्य करने की क्षमता में वृद्धि होती है। इसलिए सभी को नित्य प्रति योग करने का क्रम अपने जीवन में अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि योग करने से व्यक्ति तनाव मुक्त हो जाता है और इससे शरीर स्वस्थ रहता है तथा जीवन में आनंद की अनुभूति होती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *