June 16, 2024

हरियाणा उदय कार्यक्रम में एसडीएम ने किया ग्रामीणों से सीधा संवाद

0

टोहाना / 9 जून / न्यू सुपर भारत

हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत गांव बलियावाला में ग्रामीण जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने कार्यक्रम में  ग्रामीणों की समस्याओं की सुनवाई करते हुए मौके पर ही अधिकारियों को समाधान करने के निर्देश दिये। इस मौके पर एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।   ग्रामीणों से सीधे संवाद करते हुए एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने कहा कि हरियाणा उदय कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य सामुदायिक संबंधों को मजबूत व बेहतर बनाना और प्रशासन व जनता के बीच बेहतर संबंधों को बढ़ावा देना है।

उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर सुरक्षित, सामंजस्यपूर्ण समाज बनाने की दिशा में मिलकर काम करने और जनता के साथ संवाद स्थापित करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जनसंवाद के माध्यम से लोगों की समस्याओं का त्वरित समाधान किया जा रहा है। सरकार व प्रशासन का प्रयास है कि लोगों को सरकार की योजनाओं का निर्बाध रूप से लाभ मिले। उन्होंने कहा कि गांव में सरकारी बिल्डिंग जैसे लाइब्रेरी, व्यायामशाला व अन्य बिल्डिंगों के सौन्दर्यकरण एवं साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।

उन्होंने कार्यक्रम में ग्रामीणों की मनरेगा से संबंधित व अन्य समस्याओं की सुनवाई करते हुए अधिकारियों को समाधान करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ मिलकर फलदार व छायादार पौधे रोपित किए। उन्होंने नागरिकों का आह्वान किया कि वे मानसून सीजन में अधिक से अधिक पौधे लगाएं।

उन्होंने कहा कि हमें अपने जलवायु व पर्यावरण को बचाने के लिए सालगिरह, जन्मदिवस व अन्य खुशी के मौकों पर प्रत्येक व्यक्ति को पौधारोपण करना चाहिए तथा उनकी देखभाल भी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रकृति का संतुलन हर तरह से बना रहे जो कि हम सबकी नैतिक जिम्मेवारी भी है। इस अवसर पर खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी सुमित बेनीवाल, एससीपीओ शमशेर सिंह सहित अन्य कर्मचारी व ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *