June 16, 2024

विकास एवं पंचायत मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली ने महान तपस्वी बाबा भागीरथ के जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में की शिरकत

0

टोहाना / 3 जून / न्यू सुपर भारत

प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने शनिवार को गांव दिवाना में महान तपस्वी बाबा भागीरथ के जयंती के अवसर पर आयोजित समारोह में शिरकत कर नागरिकों को बधाई दी। इस मौके पर ओड समाज द्वारा विशाल समारोह का भी आयोजन किया गया, समारोह में पहुंचने पर ओड समाज के लोगों ने फूल-मालाओं व स्मृति चिह्न के साथ कैबिनेट मंत्री का जोरदार स्वागत किया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली  ने उड़ीसा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे के सभी मृतकों को भावपूर्ण श्रद्धांजली देते हुए सभी घायलों को जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की l  

   विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने उपस्थितजन को संबोधित करते हुए कहा कि संत महात्माओं ने समाज को मार्ग दर्शन करने के लिए समाज को अच्छी शिक्षाए दी है व उन्होंने अपनी तपस्या से समाज में फेली कुरीतियों को दूर किया है। उन्होंने कहा कि जयंती या किसी अन्य समारोह के माध्यम से हम संत महात्माओं को याद करते हैं लेकिन हमे साथ ही उनके दिखाए गए मार्गदर्शन पर भी चलाना चहिए। उन्होंने कहा कि महापुरूष किसी एक समाज के नहीं होते बल्कि वे सभी समाज के लोगों के लिए पथप्रदर्शक और मार्गदशक होते हैं। हमें ऐसे महापुरुषों के सिद्धातों, विचारों व शिक्षाओं को अपने जीवन में धारण करके देश व समाज के नव निर्माण में योगदान देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमे समाज में बेटा या बेटी को बिना किसी भेदभाव के शिक्षित करना है। उन्होंने कहा कि शिक्षा विकास की पहली सीड़ी है जिन्ह परिवारों के बच्चे पढ़ लिख लेते हैं वही जागरूक समाज की स्थापना करते हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षित समाज ही मजबूत राष्ट्र का निर्माण कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि टोहाना विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए एक समाज सेवक के रूप में राजनीति की शुरुआत की थी और सेवक बनकर जनता की सेवा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आम नागरिक की सभी मूलभूत सुविधाओं को धरातल पर उतारने का किया जा रहा है। इस मौके पर चेयरमैन सुरेन्द्र, चेयरमैन जगतार, सरपंच करंडी जगसीर, सरपंच प्रतिनिधि दिवाना बिटू रोज, ब्लॉक समिति सदस्य मिनू, पूर्व पार्षद देसराज बीका, गुरचरन दिवाना, निर्मल सिंह, मास्टर रूप चंद, श्याम सुन्दर, कृष्ण कुमार व झंडू राम सहित अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *