May 18, 2024

हिंदी पत्रकारिता समाज के उत्थान का सशक्त मंच : मनदीप कौर

0

फतेहाबाद / 30 मई / न्यू सुपर भारत

हिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर उपायुक्त मनदीप कौर ने जिला के सभी मीडिया कर्मियों को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि हिंदी पत्रकारिता समाज के उत्थान का सशक्त मंच है। समाज को जागरूक और सशक्त बनाने में पत्रकारिता का बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है। निष्पक्ष पत्रकारिता हमारे लोकतंत्र की आवश्यकता है, जितनी मजबूत पत्रकारिता होगी, उतना ही प्रजातंत्र भी सुदृढ़ होगा।

अपने संदेश में उपायुक्त मनदीप कौर ने कहा है कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की भूमिका में हिंदी पत्रकारिता ने अपने सामाजिक सरोकारों की पूर्ति और राष्ट्र निर्माण में सक्रिय योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि भारतीय लोकतंत्र के विराट पटल पर हिंदी पत्रकारिता का अपना इतिहास रहा है। देश की आजादी से लेकर एक लंबा युग इस बात का गवाह कि हिंदी पत्रकारिता ने नए आयाम को छूआ है। उन्होंने कहा कि वे कामना करते है कि भविष्य में भी हिंदी पत्रकारिता और इस क्षेत्र से जुड़े पत्रकार साथी समाज और राष्ट्र के नवनिर्माण में अपना अपेक्षित सहयोग देते रहेंगे।

उपायुक्त मनदीप कौर ने कहा कि सभी मीडिया कर्मियों को सकारात्मक सोच के साथ अपनी लेखनी का समाज और देशहित में प्रयोग करना चाहिए। मीडिया के क्षेत्र में निरंतर नई-नई तकनीकियों का विकास हो रहा है, हमारा दृढ़ संकल्प व दृढ़ निश्चय हमें हमारे लक्ष्य तक पहुंचाता है। उन्होंने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा आधार स्तंभ है और निष्पक्ष रुप से पत्रकारिता लोकतंत्र का अभिन्न अंग है। मीडिया सरकार और जनता के बीच कड़ी का काम करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *