May 18, 2024

पात्र परिवार उठाएं मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले का लाभ : एसडीएम प्रतीक हुडा

0

टोहाना / 15 मई / न्यू सुपर भारत

एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से गरीब परिवारों के उत्थान व पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ पारदर्शी व सहज रुप से पहुंचाने के उद्देश्य से अंत्योदय ग्राम उत्थान मेलों का आयोजन किया जा रहा है। एसडीएम ने सोमवार को स्थानीय बीडीपीओ कार्यालय के परिसर में लगाए गए अंत्योदय उत्थान मेले के चौथे चरण के तहत विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टालों का निरीक्षण कर जरूरी दिशा निर्देश दिए।

एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने बताया कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों का आयोजन गरीब एवं जरूरतमंद व्यक्ति की आय के साधन बढ़ाने के लिए ही किया जा रहा है। मेलों के माध्यम से मौके पर ही पात्र व्यक्तियों को सरकारी योजनाओं लाभ प्रदान किया जा रहा है। मेले के लिए चिन्हित आमंत्रित पात्र परिवार या व्यक्ति इन मेलों में जरूर आए और सरकार की अंत्योदय की भावना को चरितार्थ करें।

उन्होंने बताया कि मेले में विभागों द्वारा काउंसलिंग स्टॉल भी लगाई जा रही है, साथ ही विभागों द्वारा स्टॉलों के माध्यम से भी मेले में आने वाले चिन्हित लाभपात्रों को योजनाओं की जानकारी दी जा रही है। अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों का आयोजन कर समाज में अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का सीधा लाभ पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने अंत्योदय मेले के निरीक्षण करते हुए कर्मचारियों को निर्देश दिए मेले में आए लाभार्थियों को योजनाओं बारे में पूर्ण रुप से जानकारी दी जाए तथा अधिक से अधिक पात्र परिवारों को किसी न किसी योजनाओं का लाभ दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *