June 17, 2024

विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने सुनी आमजन की समस्याएं, मौके पर निवारण करने के दिए निर्देश

0

टोहाना / 29 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली ने शनिवार को अपने निवास पर स्थान बिढ़ाईखेड़ा में नागरिकों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और उनकी समीक्षा कर संबंधित विभाग के अधिकारियों से जल्द निपटान करने के निर्देश दिए।कैबिनेट मंत्री श्री बबली ने अपने निवास स्थान बिढ़ाई खेड़ा में आमजन की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही उपस्थित अधिकारियों को समाधान के लिए आदेश दिए। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी आपसी तालमेल बनाकर कार्य करें तथा लोगों की शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर जल्द से जल्द निपटान किया जाए।

उन्होंने कहा कि संबंधित विभागों के अधिकारी आमजन की बिजली, पानी व अन्य मूलभूत सुविधाओं की शिकायतों को संवेदनशील होकर प्राथमिकता के आधार पर हल करें। किसी शिकायत को दूर करने में अगर कोई तकनीकी बाधा है तो संबंधित व्यक्ति को बुलाकर उसे ठीक प्रकार से समझाएं ताकि वह व्यक्ति अपनी शिकायत का निवारण तय मापदंडो अनुसार करवा सके। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों की मांग अनुरूप नई परियोजनाओं के लिए भी प्रस्ताव तैयार किए जा रहे हैं। उन्होंने ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र टोहाना में अनेक विकास परियोजनाओं पर काम चल रहा है जिन्हें जल्द पूरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार नागरिकों को सरलता से सुविधा मुहैया करवाने के लिए कटिबद्ध है और पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए ताकि कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि विकास कार्यों को गुणवतापूर्वक निर्धारित समयावधि में पूरा करें, ताकि समय पर जनता को उनका लाभ मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *