June 1, 2024

उपायुक्त मनदीप कौर ने किया लघु सचिवालय द्वितीय खंड स्थित सरल केंद्र का औचक निरीक्षण

0

फतेहाबाद / 26 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त मनदीप कौर ने बुधवार को लघु सचिवालय द्वितीय खंड स्थित सरल केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त मनदीप कौर ने कार्यालयों में रिकॉर्ड की चैकिंग की और मौके पर उपस्थित कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस मौके पर उन्होंने नागरिकों से भी मुलाकात की और उनको दी जा रही सुविधाओं बारे जानकारी ली।
उपायुक्त मनदीप कौर ने निर्देश देते हुए कहा कि सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत आने वाली सेवाओं को समयबद्ध तरीके से नागरिकों को उपलब्ध करवाए।

उपायुक्त ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा अंत्योदय सरल प्रोजेक्ट के माध्यम से जिला और उपमंडल स्तर पर एक ही छत के नीचे 600 से अधिक नागरिक सेवाएं प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर होने वाले कार्यों को जल्द से जल्द निपटाए। किसी भी कार्य के लिए नागरिकों को चक्कर न काटने पड़े। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि सीएम विंडो पर प्राप्त शिकायतों का निपटान शीघ्र करे और समय-समय पर पोर्टल को अपडेट रखे।

उपायुक्त मनदीप कौर ने इंतकाल, जमाबंदी, ड्राइविंग लाइसेंस, चालान फीस व वाहन पंजीकरण रिकॉर्ड सहित रिकॉर्ड की चैकिंग की और कर्मचारियों को बेहतर कार्य करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने अंत्योदय सरल केंद्र में विभिन्न काउंटर पर जाकर नागरिकों के दस्तावेजों की भी जांच की और प्रक्रिया बारे जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *