June 17, 2024

अधिकारी नागरिकों की समस्याओं को समयबद्ध तरीके से करवाकर लाभ पहुंचाए : देवेंद्र सिंह बबली

0

टोहाना / 21 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने अधिकारियों से कहा है कि वे नागरिकों की समस्याओं को समयबद्ध तरीके से जल्दी करवाकर उन्हें लाभ पहुंचाए। कैबिनेट मंत्री शुक्रवार को टोहाना स्थित अपने कार्यालय में नागरिकों की समस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जनता की मूलभूत सुविधाओं को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करें। मौसम को ध्यान में रखते हुए पेयजल व बिजली की समुचित सप्लाई होनी चाहिए। शहर में सीवरेज की सफाई व्यवस्था कर ली जाए ताकि बारिश के मौसम में दिक्कते न आए।

कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर उनके विभाग द्वारा चल रही विकास परियोजनाओं की समीक्षा की और मंजूर कार्यों को जल्द शुरू करने के आदेश दिए। सुरेवाला चौक से टोहाना रोड की सभी प्रकार की अनापत्ति प्रमाण पत्र को पूरा करके इस पर जल्द काम करने के आदेश दिए। इसके अलावा उन्होंने विधानसभा क्षेत्र टोहाना में मंजूर हुई सडक़ों के टेंडर जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए ताकि यातायात में किसी प्रकार की परेशानी लोगों को न हो।

उन्होंने बस अड्डा टोहाना की लेआउट प्लान और स्थिति बारे अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि विकास परियोजनाओं में किसी विभाग से संबंधित कोई अनापत्ति प्रमाण पत्र की आवश्यकता है तो वे आपसी तालमेल से उसे जल्द पूरा करें ताकि विकास परियोजनाओं को शुरू किया जा सके।

कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि मुख्यमंत्री घोषणाओं पर काम शुरू कर दिया गया है। कुछ विभागों में प्राथमिक स्टेज पर काम है, जिनमें तेजी लाई जाएगी। कैबिनेट मंत्री ने पंचायत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे गांवों के खेतों में रास्तों के निर्माण व दूसरे विकास कार्यों के प्रपोजल तैयार करें। विकास एवं पंचायत मंत्री ने कहा कि क्षेत्र के विकास व लोगों के हित में बेहतरीन सुविधाओं को लेकर वे प्रयासरत है।

उन्होंने कहा कि लोगों को सेवाओं का लाभ मिलने में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व सेवाओं का लाभ मिलना चाहिए और कोई भी पात्र व्यक्ति सुविधाओं से वंचित नहीं रहना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *