June 18, 2024

एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने किया अनाज मंडी का औचक निरीक्षण, फसल खरीद प्रबंधों का लिया जायजा

0

टोहाना / 12 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

उपमंडलाधीश प्रतीक हुड्डा ने अनाज मंडी व खरीद केंद्रों का दौरा कर गेहूं खरीद के लिए किए गए प्रबंधों का जायजा लिया। इस मौके पर एसडीएम ने किसानों, आढ़तियों, श्रमिकों से भी बातचीत की और कहा कि किसानों को फसल बेचने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने अधिकारियों से पीने का पानी, शौचालय व खरीद केंद्रों पर किसानों के लिए पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए।

एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने बुधवार को रतिया रोड स्थित अतिरिक्त अनाज मंडी, धारसूल अनाज मंडी व अनाज मंडी टोहाना का औचक निरीक्षण कर फसल खरीद प्रबंधों व सुविधाओं का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सही तरीके से व उचित भार द्वारा ही गेंहू का वजन करना सुनिश्चित करे। उन्होंने खरीद एजेंसी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रतिदिन सुबह 10 बजे अनाज मंडी व खरीद केंद्रों पर रिपोर्ट कर फसल खरीद करवाना सुनिश्चित करे।

उन्होंने मार्केट कमेटी सचिव को निर्देश दिए कि गेहूं की आवक के साथ ही उठान कार्य को सुचारू रूप से करवाया जाए व उठान कार्य में लगे हुए ट्रकों की संख्या व नंबर चैक करें। इस दौरान उन्होंने गेहूं में स्वयं नमी की जांच कर अधिकारियों को निर्देश दिए कि सही से जांच की जाए। उन्होंने किसानों व श्रमिकों से बात कर उनकी समस्याओं का निवारण किया।इस दौरान एसडीएम ने अनाज मंडी मेंं बिजली, पानी तथा साफ सफाई की व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा गेट पास से संबंधित जानकारी लेकर कर्मचारी को निर्देश दिए कि खरीद कार्य व गेट पास में किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि अनाज मंडियों व खरीद केंद्रों में संबंधित विभाग साफ-सफाई की उचित व्यवस्था करें। उन्होंने मार्केट कमेटी अधिकारियों को मंडियों में शौचालय दुरूस्त रखने, मंडी में बिजली, पेयजल जैसी मूलभूत सुविधाएं सुचारू रखने के आदेश दिए। इस मौके पर मार्केट कमेटी सचिव अमित रोहिला, सहायक सचिव बलवान सिंह, एआर अश्विनी कुमार व मंडी सुपरवाइजर वीरेन्द्र सिंह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *