May 18, 2024

कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने गांव डांगरा में विकास कार्यो का किया औचक निरीक्षण

0

टोहाना / 14 मार्च / न्यू सुपर भारत

प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने गांव डांगरा में चल रहे विकास कार्यो का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने गांव में करवाए जा रहे विकास कार्यो की गुणवत्ता को भी चेक किया। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों की गुणवत्ता पूर्वक करवाने के लिए गांव के लोगों का सहयोग भी जरूरी है।कैबिनेट मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली मंगलवार को अचानक गांव डांगरा में पहुंचे तो ग्राम वासियों ने कहा कि पहली बार ऐसा मंत्री देखा है जो गांव के चल रहे विकास कार्यो को ख़ुद आकर चेक कर रहे है। ग्रामीणों ने कैबिनेट मंत्री की इस कार्यप्रणाली और कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए उनका धन्यवाद किया।

इस दौरान गांव डांगरा सरपंच प्रतिनिधि कुलदीप मूंड, मि ू नम्बरदार, सरपंच बिडाईखेडा रमेश, सतपाल मूंड, रोहतास, उम्मेद मूंड, पम्मी डांगरा, सतबीर, अनिल मूंड, सुरेश, बूटा सिंह, हनुमान, छबिलदास, दर्शन, राजबीर बुडानिया, राजेन्द्र बुडानिया सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।कैबिनेट मंत्री ने गांव डांगरा की गलियों, पीने के पानी की व्यवस्था, नालियां, साफ सफाई, स्टेडियम एवं जोहड़ सहित पूरे गांवों का दौरा कर मूलभूत सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि गांवों में जो भी विकास कार्य करवाने वाले है, सरपंच सभी कार्यो का जल्द प्रस्ताव भेजे। उन्होंने कहा कि गांवों के विकास के लिए सरकार के पास पैसे कोई कमी नहीं है।

गांवों के विकास कार्यों में धन राशि की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। आगामी वित्त वर्ष में प्रदेश की पंचायती राज संस्थाओं को सभी मदों में लगभग पाँच हज़ार करोड़ दिए जाएँगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार की जीरो टॉलरेंस नीति के तहत विकास कार्य करवा रही हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा टोहाना के सभी गांवों के चहुंमुखी विकास के लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जहां से भी लोगों द्वारा कोई समस्या या शिकायत रखी जाती है, उसका तुरंत समाधान किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *