June 16, 2024

लिंगानुपात में जिला फतेहाबाद को प्रदेश में मिला प्रथम स्थान

0

फतेहाबाद / 10 मार्च / न्यू सुपर भारत

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जिला करनाल में आयोजित प्रदेश स्तरीय समारोह में जिला फतेहाबाद को लिंगानुपात में प्रथम स्थान मिलने पर उपायुक्त जगदीश शर्मा को प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने पांच लाख रुपये की राशि का चेक देकर सम्मानित किया है। कार्यक्रम में हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली, महिला एवं बाल विकास विभाग की राज्य मंत्री कमलेश ढांडा भी उपस्थित रही।

गौरतलब है कि हरियाणा में तेजी से सुधरते लिंगानुपात में फतेहाबाद ने प्रदेश में अव्वल स्थान प्राप्त किया है। जिला का लिंगानुपात 899 से बढक़र 950 पर पहुंच गया जो प्रदेश में पहले स्थान पर है। इस शानदार उपलब्धी के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल में आयोजित हुए महिला सम्मान समारोह में फतेहाबाद के उपायुक्त जगदीश शर्मा को पांच लाख रुपये का प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया है।

उपायुक्त जगदीश शर्मा ने जिला को लिंगानुपात में सुधार करने पर प्रथम स्थान के लिए सभी जिलावासियों को बधाई दी और इसे जिला के लिए एक बड़ी उपलब्धि बताया है। उपायुक्त ने कहा कि प्रशासनिक टीम के आपसी सामंझस्य और बेहतर तालमेल से ही हम इस मुकाम पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि जिला में लिंगानुपात के सुधार इस प्रयास को निरंतर जारी रखा जाएगा। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, पुलिस विभाग का विशेष रूप से धन्यवाद किया कि उनके बेहतर तालमेल से यह संभव हो पाया है। उन्होंने जिला के समस्त नागरिकों से अपील की है कि वे लिंगानुपात में सुधार के लिए प्रशासन का सहयोग करें। कन्या भ्रूण हत्या जैसे सामाजिक अपराध के खिलाफ एकजुट होकर सरकार व प्रशासन का सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *