June 16, 2024

मुख्यमंत्री घोषणाओं से मंजूर विकास कार्यों को तयसमय में पूरा करें विभाग : अजय चोपड़ा

0

फतेहाबाद / 27 जुलाई / न्यू सुपर भारत

अतिरिक्त उपायुक्त अजय चोपड़ा ने कहा कि जिला में मुख्यमंत्री घोषणाओं के तहत विकास कार्यों को प्राथमिकता से लेते हुए पूरी गंभीरता से समयावधि में पूरा करवाने के निर्देश दिए है। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि जो भी विकास कार्य पूर्ण हो चुके हैं, उनकी काम पूरा होने की रिपोर्ट एडीसी कार्यालय में भिजवाए। वे बुधवार को लघु सचिवालय के सभागार में मुख्यमंत्री घोषणाओं की समीक्षा बैठक ले रहे थे।

अतिरिक्त उपायुक्त अजय चोपड़ा ने पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे टोहाना-नरवाना रोड पर 25 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले आरओबी, जाखल से हिसार सेक्शन रेलवे लाइन पर 6 करोड़ 75 लाख रुपये से बनने वाले गांव हिम्मतपुरा व 6 करोड़ 60 लाख रुपये की लागत से गांव रत्ताखेड़ा में बनने वाले अंडर पास के निर्माण कार्य में तेजी लाए।

उन्होंने गांव नन्हेड़ी, फतेहपुरी, पारता, तलवाड़ा, रसूलपुर, चन्दड़ खुर्द, इंदाछोई, बैजलपुर, काजलहेड़ी व दादुपुर में व्यायामशालाओं के कार्यों के भी समीक्षा की और बीडीपीओ को निर्देश दिए कि वे इसमें मुख्यालय से लागत राशि की मंजूरी जल्द से जल्द लें। गांव खाबड़ा कलां में लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाए जा रहे सीएचसी का 80 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है। इस कार्य को निर्धारित समयाविध में पूरा करवाने के एडीसी ने निर्देश दिए।

एडीसी ने गांव भट्टू खुर्द व भुंदड़वास में वाटरवक्र्स के कार्य में तेजी लाने के निर्देश देते हुए जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि इस कार्य को निर्धारित समयावधि में पूरा कर लिया जाए। टोहाना में बनने वाले नये बस अड्डा, गांव पीली मंदोरी में खरीद केंद्र, फतेहाबाद व टोहाना शहर में 5-5 करोड़ रुपये से होने वाले विभिन्न विकास कार्यों, टोहाना विधानसभा क्षेत्र के गांवों में 15 करोड़ रुपये से होने वाले विभिन्न विकास कार्यों, गांव फुलां, दादुपुर, ढेर में पशु चिकित्सा केंद्र, बलियाला हेड रेस्ट के सौंदर्यकरण, चंद्रावल माइनर की रिमॉडलिंग, सिरसा व खेड़ी डिस्ट्रीब्यूटरी की रिमॉडलिंग सहित विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा की और संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस अवसर पर रोडवेज जीएम शेर सिंह, एक्सईएन देवेंद्र सिंह, अमित कौशिक, तरूण गर्ग, केसी कंबोज, सिविल सर्जन डॉ. सपना गहलावत, डॉ. कुलदीप गौरी, एसडीओ गजेंद्र सिंह, एमई सुमेर सिंह, परियोजना अधिकारी जगदीश दलाल, नगरपालिका भूना के लेखाकार सुरेश शर्मा, डीएसडब्ल्यूओ पर्यवेक्षक परमजीत कौर आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *