June 16, 2024

मेरी फसल मेरा ब्यौरा में 28 फरवरी तक पंजीकरण करवाएं किसान: डीसी

0

फतेहाबाद / 25 फरवरी / न्यू सुपर भारत



उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने कृषि, मार्केटिंग बोर्ड अधिकारियों की बैठक लेकर मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए की 28 फरवरी तक सभी किसानों का पंजीकरण करवाना सुनिश्चित करें। अभी तक जिला फतेहाबाद में 29 प्रतिशत क्षेत्र का ‘मेरी फसल मेरा ब्यौरा‘ पोर्टल पर पंजीकरण किसानों द्वारा करवाया जा चुका है। जिसमें गेहूं फसल का 28 प्रतिशत, सरसों फसल का 31 प्रतिशत, चना फसल का 56 प्रतिशत तथा जौं फसल का 62 प्रतिशत क्षेत्र का पंजीकरण हो चुका है। जिले में पंजीकरण करवाने की अन्तिम तिथि 28 फरवरी 2021 है।
उपायुत ने बताया कि बताया कि ‘मेरी फसल मेरा ब्यौरा‘ पोर्टल पर फसल का पंजीकरण करवाने के लिए किसानों का परिवार पहचान पत्र होना अति आवश्यक है।

उन्होंने कृषि विभाग से कहा कि किसानों को पंजीकरण करवाने के लिए जागरूक करें। ग्राम स्तर पर भी कृषि विभाग के अधिकारी किसानों से संपर्क बनाए और उनकी फसल का पंजीकरण करवाने के लिए जागरूक करें। उन्होंने बताया कि ‘मेरी फसल मेरा ब्यौरा‘ पोर्टल पर पंजीकृत किसानों की फसल सरकार द्वारा खरीदी जायेगी। इसलिए किसानों से अपील है कि समय रहते अपनी फसल का पंजीकरण करवाएं ताकि किसान अपनी फसल सरकार को निर्धारित मूल्यों पर बेचकर लाभ स्कीम का लाभ उठा सके।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त समवर्तक सिंह, एसडीएम कुलभूषण बंसल, डीडीए राजेश सिहाग, डीआरओ राजेश ख्यालिया, डीआईओ सिंकदर मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *