June 16, 2024

नई शिक्षा 2020 पर दो दिवसीय फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आरंभ

0

फतेहाबाद / 21 मार्च / न्यू सुपर भारत

सीएमजी राजकीय महिला महाविद्यालय, भोडिया खेड़ा में दो दिवसीय फैकल्टी डेवेलपमेंट कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला के मुख्य वक्ता मेधा लर्निंग, हरियाणा के प्रोजेक्ट समर्थ सीनियर मैनेजर संजय कुमार झा रहे। उन्होंने नई शिक्षा नीति 2020 पर विस्तार से चर्चा करते हुए बताया कि नई शिक्षा नीति कॉलेज, विश्वविद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा देने के साथ-साथ रोजगारपरक भी है।

उन्होंने बताया कि विद्यार्थी नई शिक्षा नीति में अपने विषय के अतिरिक्त विभिन्न विषयों का ज्ञान प्राप्त कर पाएंगे जिससे पढ़ाई के लिए सामाजिक वातावरण बन पाएगा।

कार्यशाला को संबोधित करते हुए प्राचार्य डॉ. राजेश मेहता ने नई शिक्षा नीति 2020 को रोजगारपरक व गुणवत्ता से परिपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि आज शिक्षकों को नई शिक्षा नीति 2020 को समझने की जरूरत है ताकि शिक्षक समाज व देश को इसका लाभ समझा सके। नई शिक्षा नीति एक बड़ा ग्रंथ है जिसे हमें बार-बार समझने की जरूरत है।

कार्यशाला में फतेहाबाद जिले के विभिन्न महाविद्यालयों से लगभग 30 असिस्टेंट प्रोफेसर ने भाग लिया। प्रतिभागी असिस्टेंट/एसोसिएट प्रोफेसर ने भी नई शिक्षा नीति पर अपने-अपने विचार सांझा किए। इस अवसर पर मेधा लर्निंग, हरियाणा के प्रोजेक्ट समर्थ रिलेशनशिप मैनेजर यतेंद्र प्रताप, तुषार पुंडीर, सेल की प्रभारी डॉ. निर्मला कौशिक आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *