May 18, 2024

पटवारी पद की लिखित परीक्षा के लिए सदर के 35 स्कूलों में बनेंगे परीक्षा केंद्र

0

पटवारी पद की लिखित परीक्षा के लिए सदर के 35 स्कलों में बनेंगे परीक्षा केंद्र 

मंडी, 4 नवंबर : पूँछी एसडीएम सदर निवेदिता नेगी ने कहा कि 17 नवम्बर को पटवारी पद की लिखित परीक्षा के लिए उपमंडल सदर के 35 स्कलों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। डेढ़ घंटे की यह परीक्षा प्रातः 11 बजे से 12.30 बजे तक ली जाएगी। उन्होंने लिखित परीक्षा के आयोजन को लेकर सोमवार को यहां डीआरडीए सभागार में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक के उपरांत यह जानकारी दी। गौरतलब है कि पटवारी परीक्षा के लिए जिले के अन्य उपमंडलों में भी परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे।
बैठक के दौरान परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था, स्कूलों में सीसीटीवी कैमरों की उपलब्धता, डियुटी स्टाफ नियुक्त करने व सुरक्षा व्यवस्था बारे विस्तार से चर्चा की गई ।
निवेदिता नेगी ने कहा कि परीक्षा पारदर्शी तरीके से करवाई जाएगी । इसके लिए समुचित व्यवस्था की जाएगी। हर स्कूल में प्रक्रिया की पारदर्शिता और सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे ।
उन्होंने कहा कि हर स्कूल में 300 से 400 परीक्षार्थियों को बैठने के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। उपमण्डल कार्यालय में एक हेल्प डेस्क स्थापित किया जाएगा जो एडमिट कार्ड से जुड़ी समस्याओं में बच्चों की मदद करेगा।  उन्होंने कहा कि एडमिट कार्ड न मिलने की स्थिति में 15 व 16 नवम्बर को उपमण्डलाधिकारी कार्यालय से एडमिट कार्ड प्राप्त किए जा सकते हैं ।
निवेदिता नेगी ने कहा कि परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र में मोबाईल, ब्लूटुथ या अन्य किसी भी प्रकार की इलैक्ट्रानिक सामग्री व गैजेट्स ले जाने की मनाही होगी। परीक्षार्थियों को निर्धारित समय से 15 मिन्ट पहले परीक्षा केन्द्र में पहुंचना होगा।
बैठक में समस्त 35 स्कूलों के प्रधानाचार्य व उनके प्रतिनिधि उपस्थित रहे ।    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *