June 2, 2024

उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई EVMs की Redemization

0

फतेहाबाद / 13 जून / न्यू सुपर भारत


जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त प्रदीप कुमार की अध्यक्षता में नगरपालिका और नगरपरिषद के मतदान के दिन उपयोग में लाई जाने वाली कंट्रोल यूनिट व बैलेट यूनिट की रेडेमाईजेशन उम्मीदवारों की मौजूदगी में की गई।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त ने बताया कि फतेहाबाद जिला के नगरपरिषद और नगरपालिका के अध्यक्ष ओर वार्ड सदस्य के मतदान के लिए ईवीएम की रेडीमाईजेशन की गई है और अब प्रत्येक नगरपरिषद और नगरपालिका को जरूरत में अनुसार ईवीएम दी जाऐगी, जिन्हें समुचित सुरक्षा के साथ रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि कौन से बूथ में कौन सी ईवीएम मशीन लगेगी, इसका फैसला 15 जून को चुनाव पर्यवेक्षक की देखरेख होने वाली सैकेंड रेडेमाईजेशन में किया जाएगा।


उन्होंने कहा कि निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव के लिए पूरी प्रक्रिया का पारदर्शी होना जरूरी है। उन्होंने बताया कि नगरपरिषद फतेहाबाद, टोहाना व नगरपालिका रतिया और भूना के अध्यक्ष, वार्ड सदस्य के चुनाव में इस्तेमाल की जाने वाली बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट का कंप्यूटर सॉफ्टवेयर के द्वारा रेडेमाइजेशन किया गया है।

इस अवसर पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार भी मौजूद रहे है।
इस मौके पर नगरपरिषद फतेहाबाद के रिटर्निग अधिकारी कुलभूषण बसंल, टोहाना नगरपरिषद के रिटर्निग अधिकारी अनिल कुमार दून, रतिया के रिटर्निग अधिकारी डा. वीरेंद्र सिंह, भूना के रिटर्निग अधिकारी राजेश कुमार,सीटीएम सुरेश कुमार, तहसीलदार रणविजय सुलतानियां,डीआईओ रमेश शर्मा, ईओ ऋषिकेश चौधरी सहित चुनाव लड़ रहे उम्मीदार व उनके चुनाव एजेंट मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *