June 16, 2024

जन भागीदारी से ही हर घर तिरंगा अभियान को बनाया जा सकता है सफल – कृतिका कुलहरी

0

सोलन / 19 जुलाई / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त सोलन कृतिका कुलहरी ने कहा कि जन भागीदारी से ही आज़ादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित होने वाले हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाया जा सकता है। उपायुक्त सोलन आज यहां 75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्र व्यापी अभियान-हर घर तिरंगा के संदर्भ और 75 वर्ष कार्यक्रम के तहत प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की बैठक की अध्यक्षता कर रही थीं।


उपायुक्त ने कहा कि प्रत्येक घर, कार्यालय, शैक्षणिक संस्थानों, सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों में 13 अगस्त से 15 अगस्त, 2022 तक राष्ट्रीय ध्वज (तिरंगा) फहराया जाएगा। इस अभियान को सफल बनाने के लिए गैर सरकारी संगठनों, पंचायती राज संस्थायों के प्रतिनिधियों, महिला मण्डलों व युवक मण्डलों से सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि तिरंगा अभियान के तहत प्रभात फेरी भी निकाली जाएगी।


कृतिका कुलहरी ने कहा कि 75 वर्ष कार्यक्रम के तहत ज़िला सोलन के सभी विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इन कार्यक्रमों में 75 वर्षों का सफर दर्शाती प्रदर्शनी सहित अन्य आयोजन होंगे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रमों में प्रदेश के विकास और प्रगति में लोगों के योगदान दर्शाने का भी सार्थक प्रयास किया जाएगा।  


कार्यक्रम के दौरान आज़ादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में भी विस्तृत चर्चा की गई। बैठक में अभियान को सफल बनाने के लिए समस्त विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।


इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सोलन ज़फ़र इकबाल, उपमण्डलाधिकारी नालागढ़ महेन्द्र पाल गुर्जर, उपमण्डलाधिकारी कसौली धनवीर सिंह ठाकुर, उपमण्डलाधिकारी सोलन विवेक शर्मा, उपमण्डलाधिकारी अर्की केशव राम, उपमण्डलाधिकारी कण्डाघाट डॉ. विकास सूद, सहायक आयुक्त संजय स्वरूप, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजन उप्पल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *