June 16, 2024

प्रत्येक कर्मचारी, अधिकारी अपने घर व कार्यस्थलपर सम्मान के साथ फहराएंगे तिरंगाः ज़फ़र इकबाल

0

सोलन / 30 जुलाई / न्यू सुपर भारत

जिला सोलन में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन ठोडोग्राउंड में परंपरागत रूप से आयोजित किया जाएगा। अतिरिक्त उपायुक्त सोलन ज़फ़रइकबाल आज यहां लघु सचिवालय स्थित सभागार में जिला के प्रशासनिक अधिकारियों केसाथ बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त ने विभिन्न विभागों की ओर से आयोजन केसंबंध में पूर्ण किए जाने वाली तैयारियों व प्रबंधों बारे आवश्यक दिशा-निर्देशदिए।

उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रमों व मार्च पास्ट आदि की रिहर्सल, स्टेज व आंगतुकोंके बैठने व पेयजल की व्यवस्था, समारोह स्थल पर साफ-सफाई व सजावट, झंडे,साजोसज्जा, पारितोषिक वितरण, कार्यक्रम के दौरान समुचित पेयजल व्यवस्थासंबंधी कार्यों की तैयारी संबंधित विभाग व अधिकारी समय पर पूर्ण करने केनिर्देश दिए। समारोह के सफल आयोजन में सभी अधिकारी सौंपी गई जिम्मेवारियोंको समय से पूर्व पूरा कर लें। ज़फ़र इकबाल ने कहा कि आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर देश मेंविभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

इसी श्रृंखला में केंद्र सरकार द्वारा आगामी13 से 15 अगस्त 2022 तक मनाए जाने वाले हर घर तिरंगा को प्रत्येक कर्मचारी, अधिकारीद्वारा अपने घर, कार्यस्थल पर सम्मान के साथ राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को फहरायाजाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार 15 अगस्त को आजादी की 75वीं वर्षगांठ कोअमृत महोत्सव के रूप में भी आयोजित किया जाएगा जिसमें कार्यक्रमों के माध्यम से आज़ादीकी गाथा को भी विशेष तौर पर लोगों को जानकारी दी जाएगी।

उन्होंनेकहा कि कार्यक्रम के आयोजन के दौरान कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना भी सुनिश्चितकी जाएगी।बैठक में उपमंडल अधिकारी सोलन विवेक शर्मा, सहायक आयुक्त संजय कुमार, मुख्यचिकित्सा अधिकारी डॉ. राजन उप्पल, पीओ डीआरडीए राजकुमार, पुलिस उप-अधीक्षकरमेश शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *