May 18, 2024

फोरलेन प्रभावितों की समस्याओं का समयबद्ध निपटारा सुनिश्चित करे-पंकज राय

0

बिलासपुर / 07 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय ने आज यहां निर्माणाधीन कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन के कार्य प्रगति एवं प्रभावितों की शिकायतों और समस्याओं के समाधान के लिए राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण (एन.एच.ए.आई.) तथा निर्माण कर रही कंपनी के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

बैठक में निर्माणाधीन कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन की वजह से क्षतिग्रस्त हुए रिहायशी मकान, नालियों, रास्ते, बोरवेल आदि को समयबद्ध तरीके से ठीक कर प्रभावित लोगों के लिए राहत प्रदान करने पर चर्चा हुई।

उन्होंने निर्माण कम्पनी से फोरलेन के निर्माण कार्य में तेजी लाने को कहा तथा पुलों, सुरंगों का निर्माण निर्धारित लक्ष्य के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि फोरलेन के निर्माण के कारण रिहायशी मकानों के आस-पास से भूस्खलन हुआ है वहां भी डंगे और दिवारें लगवाने का कार्य शीघ्र किया जाए ताकि भूस्खलन के नुकसान को रोका जा सके।

उन्होंने कहा कि निर्माण के दौरान हो रहे नुकसान की क्षतिपूर्ति के आंकलन के लिए गठित समिति को 25 अप्रैल से पूर्व अपनी आंकलन रिपोर्ट प्रस्तुत करे तथा इसे एन.एच.ए.आई. के साथ भी साझा करें ताकि प्रभावित लोगांे को राहत प्रदान की जा सके।

उन्होंने फोरलेन के कारण जिला के चारों विधानसभा क्षेत्रों में प्रभावित हुए लोगों के सभी कार्यों का आंकलन करने व उन्हें त्वरित निपटाने अधिकारियों को निर्देश दिए।

कीरतपुर से  नेरचौक   फोरलेन की प्रगति की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने कहा कि इस 47 किलोमीटर फोरलेन में कुल 05 किलोमीटर की सुरंगांे तथा 05 किलोमीटर लम्बाई के पुलों का निर्माण किया जा रहा है।

बैठक में उप मण्डलाधिकारी सदर सुभाष गौतम, सहायक आयुक्त योगराज धीमान, एनएचएआई प्रोजेक्ट डायरेक्टर नवीन मिश्रा, साईट इंजीनियर अमित ठाकुर, गावर कंपनी के महाप्रबंधक कर्नल बी.एस चैहान, जिला राजस्व अधिकारी देवी राम सहित विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे जबकि उपमंडलाधिकारी घुमारवीं राजीव कुमार व उपमंडलाधिकारी नैना देवी राजकुमार बैठक में वर्चुअली उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *