June 16, 2024

पात्र व्यक्तियों को योजनाओं से लाभान्वित करने को दी जाएगी प्राथमिकता

0

ऊना / 29 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

जिला परिषद हाल ऊना में आज जिला परिषद की साधारण स्थाई समिति, योजना समिति व सामाजिक न्याय समिति की बैठक जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में जिला पंचायत अधिकारी श्रवण कश्यप, जिला परिषद उपाध्यक्ष कृष्णपाल शर्मा, रजनी मनकोटिया, कुलदीप कुमार, संगीता देवी, रमा कुमारी, सतीश कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

बैठक में जिला परिषद सदस्य सतीश शर्मा द्वारा जिला बोर्ड की भूमि चिन्हित करने की मांग पर चर्चा की गई और निर्णय लिया गया कि जिला परिषद की परिसंपत्ति को बढ़ाकर आर्थिकी सुदृढ की जाएगी। बैठक में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़े वर्गों की शिक्षा, आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक और अन्य हितों की अभिवृद्धि, बेहतरी, संरक्षण, सामाजिक न्याय सुनिश्चित करने पर भी विस्तृत चर्चा की गई।

वहीं जिला परिषद के शिक्षा क्रियाक्लापों का पर्यवेक्षण और मूल्यांकन अन्याय व अन्य प्रकार के सभी शीर्षकों से उनका संरक्षण करना प्रत्येक जनप्रतिनिधियों को आगे आना चाहिए।बैठक में निर्णय लिया गया कि कृषि क्षेत्र में बढ़ावा देने के लिए प्रत्येक किसान को सरकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों के साथ जोड़कर लाभान्वित करने को प्राथमिकता दी जाएगी। गरीबी रेखा से नीचे रह रहे लोगों की आर्थिकी सुदृढ करने बारे कार्ययोजना बनाकर उक्त लोगों को लाभान्वित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *