June 2, 2024

स्कूलों में कार्यक्रमों के दौरान मुख्य अतिथि को शाॅल-टोपी भेंट न करने के आदेशों का स्कूल प्रबंधन व शिक्षक समुदाय सख्ती से करें पालन

0

शिमला / 01 दिसम्बर / राजन चब्बा

शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज कहा कि विभिन्न स्कूलों में कार्यक्रमों के दौरान मुख्य अतिथि को शाॅल-टोपी भंेट न करने के आदेशों का स्कूल प्रबंधन व शिक्षक समुदाय सख्ती से पालन करें। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मशोबरा में रोटरी क्लब और शिक्षा विभाग द्वारा करवाए जा रहे निर्माण व अन्य कार्यों का निरीक्षण करने के उपरांत अपने संबोधन में यह बात कही। 

उन्होंने कहा कि विद्यालय प्रबंधन इस उपयोग में लाए गए पैसों का स्कूल के विभिन्न कल्याण कार्यों में प्रयोग करें ताकि स्कूल व विद्यार्थियों को इसका लाभ मिल सके। उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को इन आदेशों की अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्न स्वेच्छिक व स्वयंसेवी संस्थाएं अपना सहयोग प्रदान कर रही हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के सहयोग से परोक्ष रूप से विद्याथर््िायों को शिक्षा प्राप्त करने में सहायता व प्रोत्साहन मिलता है।

उन्होंने रोटरी क्लब के पदाधिकारियों को स्कूल का निर्माण उत्कृष्ट रूप में करवाने की अपील की ताकि यह स्कूल भी जिले के आदर्श विद्यालयों की श्रेणी में शामिल हो सके। 

कार्यक्रम में कैलाश फेडरेशन के अध्यक्ष व जिला शिमला भाजपा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष रवि मेहता व अन्य पदाधिकारी तथा नायब तहसीलदार ग्रामीण एचएल गेज्टा व विभिन्न विभागों के अधिकारीगण व कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *