May 18, 2024

मुख्य Drug suppliers कश्मीर से गिरफ्तार।

0

हरोली / 05 मार्च / थाना हरोली में धारा 15,25,27A,28,29,30,8C-61-85 ND&PS ACT के तहत प्राथमिकी संख्या 159/20 दिनांक 31/05/2020 दर्ज किया गया था, जिसमें पुलिस द्वारा 18 क्विंटल भुक्की(poppy husk) पकड़ी गई थी और 6 आरोपियों को पंजाब, हरियाणा और हिमाचल के विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार किया था।

एक मुख्य आरोपी, जो प्रतिबंधित सामग्री का मुख्य आपूर्तिकर्ता और निर्माता था, जिसका नाम जिला अनंतनाग (जे.के.) का मंजूर अहमद गन्नी था, फरार था और पुलिस के प्रयासों के बावजूद उसे गिरफ्तार नहीं किया जा सका था

DySPs के नेतृत्व में पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए दो बार अनंतनाग का दौरा किया था, लेकिन उसके स्थानीय संबंधों के कारण आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका। बाद में अदालत ने PO घोषित कर दिया था।

ऊना पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी नियमित रूप से अनंतनाग पुलिस के संपर्क में थे और इस आरोपी के बारे में स्थानीय जानकारी जुटा रहे थे। दो दिन पहले, गुप्त सूचना के आधार पर एसपी ऊना ने एक पुलिस टीम को अनंतनाग भेजा और अनंतनाग पुलिस और थाना हरोली की पुलिस टीम के संयुक्त अभियान के बाद मंजूर अहमद गनी पुत्र गुलाम नवी गनी, PO कंवानाल, जिला. अनंतनाग, उम्र 51 साल को गिरफ्तार किया गया और आज सुबह उसे वापस थाने हरोली लाया गया।

अनंतनाग पुलिस और स्थानीय जानकारी के अनुसार, यह व्यक्ति जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, पंजाब और अन्य आसपास के राज्यों में मादक पदार्थ का मुख्य उत्पादक है। उसने कश्मीर में ड्रग मनी से बड़ी संपत्ति भी बनाई है। नशे के खिलाफ लड़ाई में यह एक बड़ी उपलब्धि है और मामले की प्राथमिकी में विस्तृत वित्तीय जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *