May 18, 2024

Dr. Ramlal Markande तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे Spiti

0

काजा / 14 मई / न्यू सुपर भारत

हिमाचल प्रदेश सरकार में तकनीकी शिक्षा, जनजातीय विकास, सूचना प्रौद्योगिकी, एवम जन शिकायत निवारण मंत्री डा राम लाल मारकण्डा तीन दिवसीय दौरे पर स्पीति ने पहुंचे ।राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय लोसर में कैबिनेट मंत्री डा राम लाल मारकण्डा ने 67.54 लाख की लागत से बनने वाले अतिरिक्त कक्षों का शिलान्यास किया गया।

  स्पीति के जिन स्कूलों में  फर्नीचर की कमी है। इसके लिए मंत्री ने नए फर्नीचर की खरीद के आदेश दिए गई। इस कार्य को   अगस्त तक पूरा करने की बात कही। पांग्मो गांव में 52. 72 लाख की लागत से बनकर तैयारी हुई उठाऊ पेयजल योजना का लोकार्पण किया गया।  इस योजना से पूरे गांव के लोगों को सर्दियों में पानी की उपलब्धता रहेगी। गांव के 375 लोगों को लाभ मिलेगा।।

वहीं पांगमो गांव में 2.19 करोड़ की लागत से बनने वाले  चोमो हॉस्टल का शिलान्यास मंत्री ने किया। इस हॉस्टल में  56 कमरे होंगें । फीका थंका बहाव सिंचाई  योजना का शिलान्यास मंत्री ने किया। इस योजना पर  2.99 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।। इस योजना से 176 हेक्टेयर क्षेत्र  में सिंचाई होगी। वहीं  सुमलिंग में 1.34 करोड़ की लागत से उठाऊ सिंचाई योजना का लोकार्पण किया इससे 13.42 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई होगी। 

क्वांग गांव में मंत्री ने 39.69 लाख की लागत से बनी पेयजल योजना का लोकार्पण किया। इस मौके पर एडीसी अभिषेक वर्मा, एसडीएम गुंजीत सिंह चीमा, डीएसपी रोहित मृगपुरी, टी ए सी सदस्य   राजेंद्र बौद्ध, लोबजंग,  पलजोर बौद्ध, सभी विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *