June 17, 2024

हार को मन से न लगाएं, फिर कोशिश करेंः वीरेंद्र कंवर

0

ऊना / 9 अक्तूबर / न्यू सुपर सुपर

ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज रावमापा थानाकलां में अंडर-19 खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस अवसर पर वीरेंद्र कंवर ने कहा कि सभी खिलाड़ी खेल की भावना के साथ खलें और खेल में अनुशासन का परिचय दें। उन्होंने कहा कि हार को मन से न लगाएं तथा अगली बार फिर कोशिश करें क्योंकि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए भरसक प्रयास कर रही है।

नई खेल नीति बनाई गई है और खिलाड़ियों के लिए सरकारी नौकरी में 3 प्रतिशत का कोटा रखा गया है। उन्होंने कहा कि खेलों में भी करियर बनाने का अवसर है। कंवर ने कहा कि केंद्र सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए कई कोशिशें की हैं। मोदी सरकार ने खेलो इंडिया स्कीम शुरू की, जिसके परिणामस्वरूप आज ओलंपिक तथा कॉमनवेल्थ जैसी अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में भारत का प्रदर्शन सुधरा है तथा आने वाले समय में भारतीय खिलाड़ी और बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने कहा कि हिमाचल के खिलाड़ी भी राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने कहा कि कुटलैहड़ पर्यटन का नया केंद्र बनकर उभर रहा है। यहां धार्मिक पर्यटन के साथ-साथ साहसिक पर्यटन को भी बढ़ावा दिया जा रहा है।

गोबिंद सागर झील में वाटर स्पोर्ट्स शुरू हो चुकी हैं तथा पर्यटक यहां आकर कुटलैहड़ की नैसर्गिकता का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं।वीरेंद्र कंवर ने इस कार्यक्रम के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से 21 हजार रुपए देने की घोषणा की। इस अवसर पर अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी अजय ठाकुर, प्रीतम डढवाल, योगराज भारद्वाज, देवेंद्र चौहान, संजीव पराशर सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *