May 18, 2024

मंडल आयुक्त ने वीडियो कांफ्रेंस से की विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा

0

झज्जर / 03 जनवरी / न्यू सुपर भारत  

रोहतक मंडल के आयुक्त संजीव वर्मा ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंस से झज्जर सहित मंडल के अन्य जिलों में मुख्यमंत्री की घोषणाओं व अन्य कार्यक्रमों की जिलावार प्रगति की समीक्षा की। डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल से वीसी के माध्यम से झज्जर जिला में विभिन्न कार्यक्रमों की प्रगति से मंडल आयुक्त को अवगत कराया। मंडल आयुक्त ने वीडियो कांफ्रेंस में शामिल अधिकारियों व जिलावासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी। उन्होंने हरियाणा सरकार की अनाधिकृत कॉलोनियों को वैध करने की योजना को लेकर निर्देश देते हुए कहा कि नीति में शामिल बिंदुओं की पालना सुनिश्चित करते हुए रिपोर्ट अतिशीघ्र भिजवाए।

इसके साथ दिव्यांगजनों की पदोन्नति से जुड़े मामलों का शीघ्रता से निपटारा करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना, चिन्हित अपराध, जिला एवं उपमंडल स्तरीय विजिलेंस कमेटी, मुटेशन, नशाखोरी के खिलाफ अभियान की जिलावार प्रगति की समीक्षा की।  वीडियो कांफ्रेंस के उपरांत डीसी ने मुख्यमंत्री की घोषणा से जुड़ी परियोजनाओं के कार्यों को तेज करने के निर्देश देते हुए कहा कि विधानसभावार कार्यों का स्टेट्स भी पोर्ट पर अपडेट कराया जाए। इसके साथ ही सभी रेवेन्यू अदालतों में लंबित मामलों का त्वरित निपटारा किया जाए।

उन्होंने निर्देश दिए कि सभी अदालत सबसे पुराने 25-25 मामलों का इस माह के अंत तक निपटारा करें। उन्होंने सभी एसडीएम को अपने-अपने एरिया में मनरेगा के तहत जारी कार्यों की साइट का दौरा करने के भी निर्देश दिए।  कैप्टन शक्ति सिंह ने नशाखोरी के खिलाफ हरियाणा सरकार के अभियान को लेकर भी निर्देश दिए कि सबडिविजन टीम की नियमित बैठक की जाए और पीएचसी के प्रभारी संबंधित थाना प्रभारी के साथ मिलकर कलस्टर लेवल टीम की एक्टिविटी को तेज किया जाए।

इसी तरह सबडिविजन विजिलेंस कमेटी के कार्यों को भी तेज किया जाए। उन्होंने बैठक के एजेंडे में शामिल विभिन्न विषयों की भी संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा की।    इस अवसर पर एडीसी सलोनी शर्मा, एसीयूटी ब्रहमजीत आर्य, झज्जर के एसडीएम रविंद्र कुमार, बहादुरगढ़ के एसडीएम अनिल कुमार, बादली के एसडीएम विशाल कुमार, बेरी के एसडीएम रविंद्र कुमार, सीटीएम परवेश कादियान, डीएसपी रविंद्र कुमार, सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता सतीश कुमार, कार्यकारी अभियंता अजेंद्र सुहाग, लोक निर्माण विभाग (भवन एवं मार्ग) के कार्यकारी अभियंता नरेंद्र सिंगरोहा, सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *