June 18, 2024

सेवा, समर्पण व श्रमदान से तैयार होनेे वाले परिसर के नामकरण के सुझाव के लिए आगे आए जिलावासी : डीसी

0

झज्जर / 21 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

 जिला प्रशासन, झज्जर ने सेवा, समर्पण व श्रमदान पर आधारित एक अनूठी परियोजना स्थापित करने का प्रयास आरंभ किया है। इस प्रयास के तहत एक ऐसा एकीकृत परिसर विकसित किया जाएगा जिसमें बेसहारा गोवंश के लिए आश्रय व औषधालय के साथ-साथ प्राचीन दुर्लभ वस्तुओं का संग्रह तथा ग्राम्य जनजीवन पर आधारित पिकनिक स्पॉट होगा। सामूहिकता के भाव व श्रमदान से तैयार होने वाले इस परिसर के नामकरण के लिए जिलावासियों से सुझाव आमंत्रित किए है।

डीसी श्याम लाल पूनिया ने कहा कि कोई भी जिलावासी इस परियोजना के लिए नाम का सुझाव दे सकता है। परियोजना के लिए जारी वाट्सएप नंबर्स 8307778773 व 9728414939 पर शुक्रवार 24 दिसंबर, 2021 तक अपने नाम व पता के साथ ही परिसर के लिए प्रस्तावित नाम की जानकारी सांझा की जा सकती है। परियोजना के लिए जो भी नाम चयनित होगा उसे भेजने वाले को जिला प्रशासन की ओर से 5100 रुपए का ईनाम व प्रशस्ति पत्र भी दिया जाएगा।

डीसी ने कहा कि झज्जर जिला में सामूहिकता का ऐसा ही एक प्रयास सवेरा स्कूल के रूप में पहले दिखा था। आजादी के अमृत महोत्सव में उसी प्रयास को विस्तार देते हुए इस बार एक परिसर विकसित किया जाएगा। जिसमें बेसहारा गोवंश के लिए आश्रय स्थल व औषधालय व जिलावासियों के जुड़ाव के लिए दुर्लभ वस्तुओं का संग्रह और पिकनिक स्पॉट भी बनाया जाएगा।

इस परियोजना की विशेषता यह होगी कि यह परिसर पे बैक टू सोसायटी व रिक्रिएशन एक्टिविटी का प्रमुख केंद्र होगा। जिला में यह परिसर सामूहिकता के भाव के लिए प्रेरणा का कार्य करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *