May 19, 2024

जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी राणा ने रवाना किया लोकतंत्र उत्सव वाहन

0

चंबा / 9 नवंबर / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी चंबा डीसी राणा ने जिला में मतदाता जागरूकता के लिए बचत भवन के परिसर से ‘लोकतंत्र उत्सव वाहन’ को झंडी दिखाकर रवाना किया।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान चलाया गया है। अभियान के तहत ही सभी विधानसभा क्षेत्रों में इस प्रचार वाहन के माध्यम से लोगों को 12 नवंबर को मतदान में बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए जागरूक किया जाएगा।उन्होंने सभी मतदाताओं से आह्वान भी किया है कि मजबूत लोकतंत्र के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रशासन ने मतदान के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की हैं। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार 80 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों और दिव्यांग मतदाताओं को घर से मतदान की सुविधा भी प्रदान की गई। इसके अलावा मतदान केंद्रों पर सभी मतदाताओं की सुविधा के प्रबंध किए गए हैं।

विशेषकर बुजुर्गों, महिलाओं व दिव्यांगों की सुविधा के लिए मतदान केन्द्रों में रैंप, दिव्यांग सुलभ शौचालय, पेयजल व उचित प्रकाश व्यवस्था रहेगी।इस अवसर पर एसडीएम एवं निर्वाचन अधिकारी चंबा अरुण शर्मा,भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रोबेशनर अधिकारी इशांत जसवाल , तहसीलदार निर्वाचन प्रताप सिंह, निर्वाचन कानूनगो सुनील सहित गणमान्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *