May 18, 2024

जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुदेश शर्मा ने किया जिला जेल का निरीक्षण

0

झज्जर / 24 मई / न्यू सुपर भारत

 जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुदेश शर्मा ने मंगलवार की सांय जिला कारागार का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने जिला जेल की प्रत्येक बैरक में जाकर वहां सजायाफ्ता एवं अंडर ट्रायल बंदियों से मुलाकात की। उन्होंने बंदियों से जेल प्रशासन की तरफ से मिलने वाली सुविधाओं बारे जानकारी ली।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुदेश शर्मा ने कारागार की सफाई व्यवस्था का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कारागार परिसर में स्वच्छता इंतजामों की स्थिति पर संतोष जाहिर किया।  जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने बंदियों को अपने परिजनों से एसटीडी सुविधा के द्वारा बात करवाने बारे भी जानकारी ली। इसी दौरान उन्होंने  बंदियों को मिलने वाले खाने का भी निरीक्षण किया और खाने से जुड़ी जानकारी ली।

उन्होंने कारागार परिसर में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर डा. नवीन यादव से भी बातचीत की। जिला एवं सत्र न्यायाधीश को डॉक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि बंदियों को समय-समय पर गर्मी से बचाने के लिए उचित मार्गदर्शन दिया जाता है और योग के लिए भी प्रेरित किया जाता है।

इस अवसर पर जेल अधीक्षक सुरेंद्र दलाल, उप अधीक्षक अमित, जिला न्यायालय से सहायक नरेंद्र रोहिल्ला व अशोक भटनागर उपस्थित रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *