May 18, 2024

त्रिलोकपुर मंदिर में श्रद्धालुओं को पीने के पानी और शौचालय की मिलेगी बेहतर सुविधा – गौतम

0

नाहन / 10 जनवरी / न्यू सुपर भारत

महामाई बालासुन्दरी मंदिर त्रिलोकपुर, कालाअम्ब आने वाले श्रद्धालुओं को आने वाले दिनों में पीने के पानी और शौचालय की बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।    

यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर एवं आयुक्त त्रिलोकपुर मंदिर न्यास राम कुमार गौतम ने आज त्रिलोकपुर में आयोजित मंदिर न्यास कि बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।      

उन्होंने बताया कि महामाया बालासुन्दरी मंदिर त्रिलोकपुर आस्था के साथ-साथ पर्यटन का भी एक पसंदीदा स्थल बनता जा रहा है जिससे यहां हर वर्ष श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए सुविधाओं को भी बढ़ाया जाएगा। 

    बैठक में उपायुक्त ने लोक निर्माण विभाग और पुलिस विभाग को काला अम्ब से त्रिलोकपुर आने वाले मार्ग पर रेहडी-फडी न लगाए जाने के निर्देश दिए ताकि यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चल सके।

उन्होंने कहा कि इस मार्ग पर रेहडी-फडी और मीट की दुकानों को लेकर अम्बाला प्रशासन से भी बात की जाएगी ताकि इसका स्थाई समाधान निकाला जा सके और श्रद्धालुओं को मंदिर आने में किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड.े।

उन्होंने बताया कि मंदिर न्यास की वेबसाइट को और विकसित तथा आकर्षक बनाया जाएगा ताकि श्रद्धालुओं को अधिक से अधिक जानकारी ऑनलाइन माध्यम से मिल सके।   

राम कुमार गौतम ने कहा कि आज बैठक में कई विकासात्मक परियोजनाओं पर चर्चा की गई जिन्हें जल्द ही क्रियान्वित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कुछ विकासात्मक परियोजनाओं का धरातल पर लाने के लिए समितियों का गठन किया गया है तथा उनकी रिपोर्ट अनुसार कार्यों को किया जाएगा।   

उन्होंने बताया कि आगामी 14 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन मंदिर भवन के ऊपर झंडा स्थापित कियाजाएगा। इसके अतिरिक्त, नवनिर्मित यात्री निवास भवन-2 में लिफ्ट का प्रावधान करने के उपरांत उसका लोकार्पण भी जल्द किया जाएगा ताकि मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा मिले।     

 बैठक में पुलिस अधीक्षक सिरमौर ओमापति जमवाल, सहायक आयुक्त डाॅ प्रियंका चंद्रा, तहसीलदार मायाराम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व मंदिर न्यास के गैर सरकारी सदस्य  उपस्थित रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *