May 18, 2024

प्रदेश भाजपा सरकार अपनी आंखे व अपना दिमाग बंद करके बैठी हुई है :देवेंद्र वत्स

0

ऊना / 19 सितंबर / राजन चब्बा


आम आदमी पार्टी के नेता व हमीरपुर लोकसभा के संयुक्त सचिव देवेंद्र वत्स (भुजिया वाला) ने कहा कि प्रदेश भाजपा सरकार आज अपनी आंखे व अपना दिमाग बंद करके बैठी हुई है और सत्ता का सुख भोग रही है। प्रदेश के कर्मचारी अपने भविष्य को लेकर काफी समय से सड़कों पर उतरकर रोष प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन भाजपा सरकार इनकी पुरानी पैंशन योजना के बारे में अपनी बंद आंखे व अपना मुंह नहीं खोल रही ।

उन्होंने कहा कि 2003 से लेकर जो कर्मचारी सरकारी नौकरी में आ रहे हैं उनकी पैंशन बंद की गई है। उस समय केंद्र में अटल बिहारी बाजपेयी की भाजपा सरकार थी और प्रदेश के अंदर कांग्रेस पार्टी की सरकार थी । जब केंद्र सरकार से नए कर्मचारियों 2003 की नियुक्ति के बाद सेवा में आए उनकी पैंशन बंद करने का फरमान आया है तब प्रदेश के अंदर बैठी कांग्रेस सरकार ने एमओयू साइन करके इस केंद्र सरकार की योजनाओं को मंजूरी दी। दोनों पार्टियों ने मिलकर कर्मचारियों के साथ बहुत बड़ा अन्याय किया। तब से लेकर 2022 तक कर्मचारी सड़कों पर हर बार अपनी मांगाें को लेकर उतरते हैं लेकिन दोनों राजनीतिक पार्टियों पर जूं तक नहीं रेंग रही। कर्मचारी अपने व अपने बच्चों के भविष्य को लेकर बहुत परेशान हैं लेकिन भाजपा और कांग्रेस के नेता कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं।

वत्स ने कहा कि जब नेताओं ने अपने महंगाई, भत्ते, वेतन, अपने फोन के बिल , डीएडीए और अपने लिए कर्ज बिना ब्याज या कम ब्याज के ऊपर सुविधाएं लेनी होती है तो हर वर्ष अपने वेतन व भत्ते बढ़ा देते हैं। जबकि प्रदेश की जनता की आंखो में धूल झोंक रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि सरकार जल्दी ही इन कर्मचारियों की पुरानी पैंशन योजना को बहाल करने के बारे फैसला नहीं लेती, तो विस चुनावों के बाद आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है और आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद पहली ही कैबिनेट में कर्मचारियों की इस उचित मांग को बहाल किया जाएगा। जिसका भरोसा आम आदमी पार्टी के प्रमुख मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कर्मचारियों के हितों को देखते हुए यह निर्णय लिया है और प्रदेश के कर्मचारियों व जनता को विश्वास दिलाया है कि अन्य सुविधाएं भी जिनकी आम आदमी पार्टी ने गारंटी दी है, उनको भी पूर्ण रूप से अमलीजामा पहनाया जाएगा और हिमाचल के हितों को हर समय ध्यान रखा जाएगा।


वत्स ने कांग्रेस पार्टी पर भी हमला बोलते हुए कहा कि आज ये प्रदेश के कर्मचारियों को वोट लेने के लिए झूठे झांसे व झूठी अफवाहें फैलाकर कर्मचारियों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है। अगर कांग्रेस पार्टी को कर्मचारियों के प्रति इतनी चिंता है तो पहले राजस्थान, छत्तीसगढ़ में भी कर्मचारियों की पैंशन की बहाली करें। सत्ता हथियाने के लिए प्रदेश की जनता को जो लुभावने जुमले दिए जा रहे हैं उनको पहले वहां बहाल करें। उन्होंने कहा कि हिमाचल के कर्मचारियों व जनता को भाजपा व कांग्रेस के झूठे वायदों में नहीं आना चाहिए क्योंकि ये दोनों पार्टियों ने पिछले 75 सालों से प्रदेश की जनता को गुमराह करने का कार्य किया और प्रदेश को 85 हजार करोड़ रूपए के कर्जे में डूबो दिया है । लेकिन अब प्रदेश की जनता सब कुछ भली भांति जानती है।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष यशपाल सिंह, बृज राणा, डीके चड्डा, राजन शर्मा, अनिल मनकोटिया, तिलक राज सैणी, मिनाक्षी, ईशान ओहरी, राजीव गौतम, मलकीयत सिंह, अशोक, रामपाल व रविंद्र मान आदि सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *