May 18, 2024

जिला स्तरीय कार्यक्रम में विधानसभा के उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा बतौर मुख्य अतिथि करेंगे शिरकत

0

झज्जर / 22 दिसंबर / न्यू सुपर भारत  

आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के अवसर पर आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना चिरायु हरियाणा के लाभार्थियों को कार्ड वितरित किए जाएंगे। झज्जर के लघु सचिवालय परिसर स्थित संवाद भवन में सुशासन दिवस का जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन होगा। सुशासन दिवस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डा. अमित अग्रवाल ने झज्जर सहित राज्य के सभी जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आयोजित बैठक में सुशासन दिवस कार्यक्रम के बारे में आवश्यक निर्देश दिए।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के बाद लघु सचिवालय सभागार में डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के अवसर पर जिला स्तर, खंड स्तर व पंचायत स्तर पर कार्यक्रम आयोजित कर चिरायु हरियाणा योजना के लाभार्थियों को कार्ड वितरित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कार्यक्रम का शुभारंभ सुबह 10 बजे पंचकूला से होगा। 11 बजे वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से प्रधानमंत्री मन की बात करेंगे। इसके बाद 11.30 बजे चिरायु हरियाणा योजना के लाभार्थियों को विधानसभा के उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा जिला स्तरीय कार्यक्रम में कार्ड वितरित करेंगे।

डीसी ने कहा कि कार्यक्रम को लाइव देखने के लिए यूट्यूब का लिंक डाल दिया जाएगा।  उन्होंने बताया कि इस योजना के माध्यम से लाभार्थी परिवार 1 वर्ष में 5 लाख रुपए तक का नि:शुल्क स्वास्थ्य लाभ ले सकता है। कैप्टन शक्ति सिंह ने बताया कि जिन परिवारों की वार्षिक आय 1 लाख 80 हजार रुपए से कम है उन्हें योजना में शामिल किया गया है।

इस बीच सिविल सर्जन डा ब्रह्दीप ङ्क्षसह ने बताया कि जिलाभर में तीन लाख 17 हजार लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाने का लक्ष्य रखा गया है,जिनमें एक लाख 88 हजार कार्ड बनाए जा चुके हैं,बाकी बचे लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रक्रिया जारी है।इस मौके पर एसीयूटी ब्रह्मïजीत आर्य, सिविल सर्जन डा ब्रह्मïदीप सिंह, चिरायु के नोडल अधिकारी डा मनोज सैनी सहित योजना से जुड़े अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *