June 16, 2024

उपायुक्त Shimla Aditya Negi ने आज अंतर्राष्ट्रीय Shimla Summer Festival के आयोजन के लिए आमंत्रित सुझावों के लिए बुलाई गई बैठक की अध्यक्षता

0

????????????????????????????????????

शिमला / 11 अप्रैल / न्यू सुपर भारत


अंतर्राष्ट्रीय शिमला समर फेस्टिवल को भव्य एवं प्रभावी रूप प्रदान करने के लिए सभी विभाग समन्वय स्थापित कर कार्य करें। उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज अंतर्राष्ट्रीय शिमला समर फेस्टिवल के आयोजन के लिए आमंत्रित सुझावों के लिए बुलाई गई बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह विचार व्यक्त किए।


उन्होंने कहा कि जून माह के पहले सप्ताह में आयोजित होने वाले इस समारोह को एक स्थान पर केन्द्रित न करते हुए इसे शिमला नगर के विभिन्न स्थानों पर विकेन्द्रित किया जाएगा ताकि शिमला नगर के नागरिक एवं पर्यटक सम्मिलित रूप से समारोह का आनंद उठा सके।


उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में प्रदेश व देश की विविध संस्कृति तथा हिमाचल के विभिन्न जिलों के लोक व्यंजन भी समारोह का अभिन्न अंग होंगे तथा अन्य प्रतियोगिताएं व नुक्कड़-नाटक प्रतियोगिताएं समारोह में सम्मिलित की जाएंगी। इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य विभाग की ओर से हेल्थी बेबी प्रतियोगिता तथा स्कूली बच्चों के लिए चित्रकला व प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आदि का आयोजन भी किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हर वर्ष की भांति सेजीज संस्था द्वारा फ्लावर शो तथा पौध प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी।


इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त शिमला शिवम प्रताप सिंह, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी (प्रोटोकाॅल) सचिन कंवल, उपमण्डलाधिकारी शिमला शहरी मनजीत शर्मा, उपमण्डलाधिकारी शिमला ग्रामीण बाबू राम शर्मा, संयुक्त आयुक्त नगर निगम अजीत भारद्वाज तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *