May 18, 2024

उपायुक्त डा0 प्रियंका सोनी ने बुधवार को अपने कार्यालय में सीएम अनाउसमैंट व डी-प्लान के तहत किए कार्यों के बारे जानकारी हासिल कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए

0

अम्बाला / 28 सितम्बर / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त डा0 प्रियंका सोनी ने बुधवार को अपने कार्यालय में सीएम अनाउसमैंट व डी-प्लान के तहत किए जाने वाले कार्यों बारे जानकारी हासिल करते हुए दोनों विषयों पर सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उपायुक्त ने सीएम अनाउसमैंट की बैठक लेते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं के तहत जो भी विकास परियोजनाएं है उन्हें प्राथमिकता के आधार पर समय अवधि के तहत पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी कहा कि जो विकास परियोजनाएं किसी कारणवश नोट फिजिबल हैं उसकी रिपोर्ट भी पोर्टल पर अपलोड करना सुनिश्चित करें।

विकास परियोजनाओं से सम्बन्धित टैंडर प्रक्रिया का कार्य समय रहते करें ताकि परियोजनाओं पर कार्य शुरू किया जा सके। इसके साथ-साथ किसी परियोजना से सम्बन्धित यदि सम्बन्धित मुख्यालय द्वारा जो भी पत्राचार करना है उस कार्य को भी समय रहते करें। मकसद परियोजनाओं को समय रहते पूरा करवाना है। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि परियोजनाओं से सम्बन्धित जो भी प्रगति रिपोर्ट है उसे भी पोर्टल पर अपलोड करना सुनिश्चित करें।

अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता ने उपायुक्त को अवगत करवाते हुए बताया कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं के तहत 276 घोषणाएं स्वीकृत की गई थी जिनमें से 232 को पूरा कर लिया गया है। 32 परियोजनाओं पर प्रगति कार्य जारी है तथा 12 परियोजनाएं लम्बित हैं। उन्होंने बैठक के दौरान सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों से बिंदुवार एंजैडे में रखी परियोजनाओं की प्रगति के साथ-साथ जो परियोजनाएं लम्बित थी उसकी समीक्षा की और सम्बन्धित को इन परियोजनाओं को बेहतर समन्वय के साथ समय रहते पूरा करने के निर्देश दिए।

बैठक के क्रम में उपायुक्त ने डी-प्लान के तहत भी बैठक लेते हुए शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में डी-प्लान के तहत जो कार्य किए जा रहे हैं उसकी समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि डी-प्लान के तहत चल रहे सभी कार्यों में तीव्रता आनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी विभाग द्वारा डी-प्लान के तहत नोट फिजिबल कार्य हैं तो उसकी रिपोर्ट दें ताकि इन कार्यों के बदले दूसरे कार्यों को डी-प्लान के तहत शामिल करते हुए करवाया जा सके।

उन्होंने अधिकारियों को यह भी कहा कि आगामी वित्त वर्ष में डी-प्लान के तहत किए जाने वाले कार्यों की रूपरेखा भी सम्बन्धित विभाग तैयार करें ताकि वित्त वर्ष के तहत इन कार्यों को शामिल करके इन्हें करवाया जा सके।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता, डीडीपीओ कवंर दमन, जीएम रोडवेज अश्वनी डोगरा, सिविल सर्जन डा0 कुलदीप सिंह, जिला खेल अधिकारी राम निवास, कार्यकारी अभियंता नवदीप डांग, जसविन्द्र मलिक, रणबीर त्यागी, अमित मलिक, नवनीत सैनी, संजीव गोयल के साथ-साथ सम्बन्धित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *