June 17, 2024

उपायुक्त ने किया विघटनकारी शक्तियों के विरूद्ध एकजुट होने का आह्वान

0

धर्मशाला / 21 मई / न्यू सुपर भारत न्यूज़

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने उपायुक्त कार्यालय परिसर में आज विभिन्न विभागों के अधिकारियों तथा कर्मचारियों को आतंकवाद विरोधी दिवस के उपलक्ष्य पर देश में अहिंसा एवं सहनशीलता की परम्परा में दृढ़ विश्वास रखने, मानव जाति के सभी वर्गों के बीच शान्ति, सामाजिक सद्भाव तथा सूझबूझ कायम करने और मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली और विघटनकारी शक्तियों से लड़ने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धाजंलि दी।   

गौरतलब है कि 21 मई, 1991 को तामिलनाडू के श्रीपेरम्बुदूर में चुनाव प्रचार के दौरान राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी। उनके बलिदान दिवस को आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाया जाता है और देश में आतंकवाद और हिंसा के खतरों तथा जनता, समाज और पूरे देश में पड़ने वाले इसके दुष्प्रभावों को लेकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जाता है।   

उन्होंने बताया कि आतंकवाद विरोधी दिवस मनाए जाने के पीछे मुख्य उद्देश्य आम लोगों की पीड़ा को उजागर करते हुए और राष्ट्रहित में इसके दुष्प्रभाव को दर्शाते हुए आतंकवाद और हिंसा के पथ से लोगों को दूर करना है।               

उपायुक्त ने कहा कि आज के परिवेश में आवश्यक है कि प्रत्येक नागरिक हिंसा और सभी प्रकार के आतंकवाद का डट कर विरोध करे। उन्होंने कहा कि हमारे देश को अहिंसा एवं सहनशीलता की भावना में दृढ़ विश्वास है तथा हम सभी का दायित्व है कि सभी प्रकार के आंतकवाद और हिंसा के विरूद्ध एकजुट हों।   

उन्होंने सभी से समाज के प्रत्येक वर्ग के मध्य शांति, सद्भाव और सौहार्द कायम करने के लिए मिलकर प्रयास करने तथा मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली विघटनकारी शक्तियों के विरूद्ध एकजुट होने का आह्वान किया है।

इस अवसर पर सहायक आयुक्त डॉ.मदन कुमार सहित उपायुक्त कार्यालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने स्वर्गीय राजीव गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए और आतंकवाद के विरूद्ध लड़ने की शपथ ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *