June 17, 2024

सोशल मीडिया ट्रैकर पर आई शिकायतों का निपटान जल्द करें विभाग : अंकिता वर्मा

0

फतेहाबाद / 25 नवंबर / न्यू सुपर भारत


नगराधीश अंकिता वर्मा ने लघु सचिवालय के सभागार में अधिकारियों की आयोजित एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि सीपीग्राम्स, एसएमजीटी इत्यादि सोशल मीडिया ट्रैकर पर लंबित आवेदनों को निर्धारित समयावधि में निपटाया जाए।

इस कार्य में किसी प्रकार की कौताही सहन नहीं की जाएगी। इसके अलावा सीटीएम ने संबंधित विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए कि वे कार्यालय में भौतिक रूप से फाइल का आदान-प्रदान ना करके ई-ऑफिस के माध्यम से पत्राचार करें।

उन्होंने कहा कि ई-ऑफिस सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। बैठक में नगराधीश अंकिता वर्मा ने विभागानुसार ई-ऑफिस के संबंध में पोर्टल पर रेंकिंग की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जिन विभागों की रेंकिंग कम है वे इसमें सुधार करते हुए ई-ऑफिस के माध्यम से फाइलों का आदान प्रदान करना सुनिश्चित करें।

सीटीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं व सेवाओं के निपटान में संबंधित विभाग के अधिकारी कौताही व ढिलाही न बरतें। उन्होंने जिला के विभिन्न विभागों में जितनी भी पेडिंग शिकायते हैं उनका निवारण जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए।

सीटीएम ने सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी सभी योजनाओं की बारीकी से समीक्षा भी की। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाई गई सभी योजनाएं पात्र व्यक्तियों के कल्याण के लिए है। नागरिकों की समस्याओं का तत्परता से निपटारा किया जाए। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *