May 18, 2024

जिला परिषद के उम्मीदवारों के नामांकन से जुड़ी तैयारियों का डीसी ने किया निरीक्षण

0

झज्जर / 13 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

जिला में पंचायती राज संस्थाओं के छठे आम चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुक्रवार 14 अक्टूबर से आरंभ हो जाएगी। जिला परिषद के रिटर्निंग अधिकारी एवं डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने गुरुवार को लघु सचिवालय परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने जिला परिषद के लिए उपायुक्त कोर्ट में दाखिल होने वाले नामांकन को लेकर की गई तैयारियों का अवलोकन किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला परिषद, झज्जर के 18 वार्डों के चुनाव को लेकर सूचना पूर्व में जारी कर दी गई है। जिला परिषद का चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवार नामांकन दाखिल करने के तय कार्यक्रम के अनुसार 14 अक्टूबर से 19 अक्टूबर (16 अक्टूबर रविवार को छोडक़र) को लघु सचिवालय स्थित उपायुक्त कोर्ट में नामांकन दाखिल होंगे। नामांकन दाखिल करने के लिए प्रात: 10 बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक का समय निर्धारित किया गया है।

जिला प्रशासन की ओर से शुक्रवार से आरंभ होने वाली नामांकन प्रक्रिया को लेकर लघु सचिवालय में तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है।कैप्टन शक्ति सिंह ने लघु सचिवालय परिसर के भूतल पर बनाए गए हेल्प डेस्क, पहले तल पर उपायुक्त कोर्ट के बाहर व भीतर नामांकन से जुड़े दस्तावेजों की जांच व अन्य आवश्यक कार्यों के लिए लगाई टेबल का निरीक्षण किया। जिला परिषद चुनाव को लेकर उपायुक्त कोर्ट में तीन टेबल लगाई है।

जिनमें महिलाओं के अलावा, महिलाओं, पिछड़ा वर्ग क व अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित वार्डों के अनुसार नामांकन पत्र से जुड़े दस्तावेजों की जांच की जाएगी। उन्होंने लघु सचिवालय परिसर के सुरक्षा इंतजाम पुख्ता करने व दिव्यांगजनों की सुविधा के लिए व्हील चेयर उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए।इस दौरान एडीसी सलोनी शर्मा व जिला परिषद के सीईओ प्रदीप कौशिक भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *