May 18, 2024

हर घर तिरंगा पर थीम पर तैयार बसों को डीसी ने दिखाई हरी झंडी

0

झज्जर / 01 अगस्त / न्यू सुपर भारत

 हर घर तिरंगा अभियान का संदेश घर-घर पहुंचाने में हरियाणा राज्य परिवहन विभाग की बस प्रचार का सशक्त माध्यम साबित हो रही है। सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग, हरियाणा द्वारा झज्जर डिपो की दो बसों को हर घर तिरंगा के थीम पर विशेष रूप से तैयार किया गया। डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने सोमवार की सुबह बस स्टेंड झज्जर से इन बसों को हरी झंडी दिखाकर सिरसा व चंडीगढ़ के लिए रवाना किया।

कैप्टन शक्ति सिंह ने हर घर तिरंगा को लेकर चलाए गए प्रचार अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस अभियान में जनभागीदारी सुनिश्चित करने में यह एक सार्थक पहल है। बसों के माध्यम से गांव-गांव हर घर तिरंगा का संदेश पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि झज्जर जिला में इन दो बसों के अतिरिक्त परिवहन विभाग की 61 अन्य बसों के माध्यम से भी हर घर तिरंगा अभियान का प्रचार जारी है।

उन्होंने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि आगामी 13-14-15 अगस्त को अपने निवास व प्रतिष्ठान पर राष्ट्रीय ध्वज लहराकर इस राष्ट्रव्यापी मुहिम में भागीदार बने।
हरियाणा राज्य परिवहन विभाग की ओर से हर घर तिरंगा थीम पर तैयार बसों पर फूलों से भी सजावट की गई थी। बसों में सवार यात्रियों ने हर घर तिरंगा मुहिम में भागीदार बनने का भरोसा दिया।

आजादी के अमृत महोत्सव में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में इस पहल में बढ़-चढ़कर भागीदारी करने की बात भी कही। डीसी ने बस को रवाना करते हुए यात्रियों को मंगलमय यात्रा की शुभकामनाएं दी तथा हर घर तिरंगा अभियान के बारे में अपने आस-पास के लोगों को भी प्रेरित करने की बात कही। इस अवसर पर हरियाणा राज्य परिवहन विभाग, झज्जर के महाप्रबंधक एनके गर्ग, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी बिजेंद्र कुमार, वर्क्स मैनेजर संजीव टिहाल, एसएसआई सुरेंद्र कुमार आदि अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *