May 18, 2024

विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर बिलासपुर में साइकिल रैली आयोजित

0

बिलासपुर / 03 जून / न्यू सुपर भारत

आज़ादी के अमृत महोत्सव की देशव्यापी आयोजन श्रृंखला के अन्तर्गत भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय द्वारा 3 जून 2022 को विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर ज़िला मुख्यालय बिलासपुर में साइकिल रैली का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन नेहरू युवा केन्द्र व साइकिल  एसोसिएशन बिलासपुर के संयुक्त तत्वाधान में किया गया।

विधायक सदर विधान सभा क्षेत्र सुभाष ठाकुर ने युवाओं को हरी झण्डी दिखाकर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छा़़़त्रा) से रवाना किया तथा 7 किलोमीटर का सफर तय करके नेहरू युवा केन्द्र परिसर में समापन किया गया।

सुभाष ठाकुर ने उपस्थित रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस रैली का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण को संरक्षित करना है। आज मोटर वाहनों से वैश्विक स्तर पर हररोज़ प्रदूषण मे वृद्धि हो रही है।  ।भारत जैसे विशाल जनसंख्या वाले देश में साइकलिंग को बढावा देने से फिटनेस और पर्यावरण संरक्षण के उपायों को बढावा मिलेगा। इससे काफी हद तक ट्ैफिक जाम, समाज में बढते तनाव जैसी समस्याओं का भी निदान होगा ।

इस रैली में कई गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे । विश्व साइकिल एसोसिएषन के सचित विशाल जगोता ने युवाओं को फिटनेस रखने बारे आहवान किया तथा सूर्योदय से पहले साइकलिंग करने के लिये युवाओं को प्रेरित किया। इस रैली में जितेन्द्र ठाकुर बिलासपुर साइकिल एसोसियशन के संयुक्त सचिव, अरविन्द शर्मा सोशल मीडिया इन्चार्ज बिलासपुर, कमल महाजन उपप्रधान, करण चन्देल मीडिया इन्चार्ज ने रैली में भाग लिया व अपना बहूमल्य योगदान दिया । अन्त में प्रियंका राणा, ज़िला युवा अधिकारी ने उपस्थित सभी गणमान्यों व युवाओं को साईकिल पर चलने के लिये आहवाहन किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *