June 17, 2024

कुल्लू में 10 से 1 बजे तक रहेगी कफ्र्यू में ढील: जिला दण्डाधिकारी

0

कुल्लू / 28 मार्च / एन एस बी न्यूज़

जिला दण्डाधिकारी डाॅ. ऋचा वर्मा ने एक आदेश में कहा है कि कुल्लू जिला में लोगों को आवश्यक वस्तुओं की खरीददारी के लिए निषेधाज्ञा में शनिवार को तीन घण्टे की छूट दी गई थी जो प्रातः 10 बजे से दोपहर एक बजे तक थी। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी यह छूट यथावत रहेगी।

डाॅ. ऋचा वर्मा ने एक बार फिर से लोगों से अपील की है कि हम सभी को एक-जुट होकर कोरोना जैसी संक्रामक महामारी को रोकना है और इसके लिए आवश्यक है कि सभी लोग अपने-अपने घरों में रहकर अपनी सुरक्षा और समाज की सुरक्षा के प्रति अपनी जिम्मेवारी का इमानदारी के साथ निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिए भी रोज-रोज दुकानों तक नहीं जाएं, कुछ दिनों की राशन व सब्जियां एक साथ लेकर जाएं। इससे दुकानों में लोगों की अनावश्यक आवाजाही बढ़ रही है और आप खतरे में पड़ सकते हैं।

राशन की डोर-टू-डोर डिलीवरी की सुविधा मौजूद
उपायुक्त ने बताया कि निषेधाज्ञा में ढील के दौरान लोगों की सुविधा के लिए आवश्यक खाद्यान्नों की डोर-टू-डोर डिलीवरी के लिए क्षेत्रवार दुकानदारों को चिन्हित किया गया है। रामशिला से बदाह के क्षेत्र के लिए कुबेर एंटरप्राईज मांग पर लोगों को राशन मुहैया करवाएगा। इनका नम्बर 9418091415 है।  बदाह से वर्कशाॅप के बीच पी.एम. सूद जनरल स्टोर व ललित इंटरप्राईजेज राशन की डिलीवरी करेंगे। इनके नम्बर क्रमशः 9816022893 व 9418025446 हैं। सरवरी बाजार में कुमार ब्रदर्ज करेंगे और इन्हें 9418660067 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

इसी प्रकार, भुट्टी काॅलोनी में निर्मल एंटरप्राईजेज राशन की डिलीवरी के लिए चिन्हित किए गए हैं और इनका नम्बर 9736940253 है। सुल्तानपुर के लिए शिव जनरल स्टोर करेंगे और इनसे 9857201001 पर आर्डर प्लेस किया जा सकता है। शाम लाल किरयाना स्टोर को हुनमानी बाग क्षेत्र में डोर-टू-डोर डिलीवरी के लिए चिन्हित किया गया है और इनसे 9816219006 पर सम्पर्क किया जा सकता है। आर्डर 24 घण्टे पहले देने की सलाह दी गई है।

घर में राशन की डिलीवरी से संबंधी शिकायत अथवा सुझाव के लिए  01902-225633 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

सब्जियों की भी की जाएगी घर-घर डिलीवरी
डाॅ. ऋचा वर्मा ने कहा कि लोगों को कोरोना के खतरे के बीच बाजार न आने पड़े, इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा रविवार से सब्जियों की होम डिलीवरी की व्यवस्था की है। इसके लिए शहर की गलियों तथा साथ लगते गांवों में आॅटो के माध्यम से ताजी सब्जियां उपलब्ध करवाई जाएंगी। लोगों को सब्जी खरीदते समय सोशल डिस्टेन्सिग बनाए रखने का आग्रह किया गया है।

आयुर्वेद व स्वास्थ्य विभाग जारी रखेंगे सेवाएं
एक अन्य आदेश जारी करते हुए जिला दण्डाधिकारी ने यह स्पष्ट किया है कि आयुर्वेद तथा होम्योपैथी विभाग स्वास्थ्य सेवाओं में शामिल हैं। ये विभाग कफ्र्यू अथवा लाॅक-डाउन के दौरान भी लोगों को अपनी आवश्यक सेवाएं जारी रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *