May 18, 2024

क्रीड विभाग ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, फतेहाबाद में कैंप लगाकर किया पीपीपी में डाटा सत्यापन का कार्य

0

फतेहाबाद / 16 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त जगदीश शर्मा के मार्गदर्शन में जिला में विभिन्न जगहों पर कैंप लगाए गए, जिनमें नागरिकों के पीपीपी में त्रुटियों को दुस्रूत किया गया। इसी कड़ी में परिवार पहचान पत्र में लोगों के डाटा सत्यापन को लेकर नागरिक संसाधन सूचना विभाग द्वारा फतेहाबाद के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में कैंप का आयोजन किया गया। कैंप के दौरान टीम सदस्यों ने लोगों के नये परिवार पहचान पत्र बनाने के साथ-साथ पीपीपी में विभिन्न त्रुटियों को भी दुरूस्त किया।

अतिरिक्त उपायुक्त अजय चौपड़ा ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार इन शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इन शिविरों में पीपीपी में दर्ज आय को छोडक़र परिवारों का डेटा को अपडेट करना, पीपीपी में दर्ज गलत डेटा को दुरुस्त करना, दिव्यांगजनों के डेटा को वेरीफाई करना, 55 वर्ष और उससे अधिक आयु के वे परिवार जिनकी सालाना आय एक लाख 80 रुपये से कम है, उन व्यक्तियों की जन्मतिथि को वेरीफाई करने का कार्य किया जा रहा है।

इसके साथ-साथ हरियाणा के जिन निवासियों का पीपीपी में डेटा रजिस्टर्ड नहीं है, उनका रजिस्ट्रेशन के साथ-साथ नॉट ट्रेसेबल के रूप में चिह्नित परिवारों का सत्यापन का कार्य भी किया जा रहा है। एडीसी ने नागरिकों से अपील की है कि पीपीपी में दर्ज आय को छोडक़र जिन लोगों के पीपीपी में कोई त्रुटि है, तो वे इन शिविरों में आकर परिवार पहचान पत्र को अपडेट करवाएं।
एडीसी के निर्देशानुसार शुक्रवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, फतेहाबाद के प्रांगण में लगाए गए कैंप का क्रीड विभाग के जोनल मैनेजर सचिन कुमार व प्रोग्रामर संदीप कुमार ने निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा जिला फतेहाबाद में कुल 253 जगहों/लोकेशन पर ये कैंप लगाए गए हैं। शुक्रवार को फतेहाबाद शहरी क्षेत्र में कुल 15 जगहों पर कैंप लगाए गए। उन्होंने बताया कि 17 व 18 दिसंबर को भी निर्धारित स्थानों पर ये कैंप लगाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *