June 18, 2024

कोविड मरीजों के ईलाज के लिए अम्बाला की जनता दिल खोलकर कर रही है सहयोग

0

अम्बाला / 19 मई / न्यू सुपर भारत

कोविड-19 के दृष्टिगत सामाजिक संस्थाओं द्वारा लोगों की सहायता करने का कार्य निरन्तर किया जा रहा हैं। कोविड मरीजों को चिकित्सा के स बधं में कोई परेशानी न हो, इसके लिए भी उन द्वारा भरपूर सहयोग दिया जा रहा हैं।

इसी कड़ी में आज अम्बाला बे्रकिंग न्यूज के संस्थापक कमलप्रीत सभरवाल, चीफ रिपोर्टर हरप्रीत सिंह, कैमरामैन राहुल जाखड़ ने स्वास्थ्य मंंत्री अनिल विज की मौजूदगी में उनके निवास स्थान पर सिविल सर्जन डॉ कुलदीप सिंह को लाखों रूपए की लागत से खरीदी गई 10 बाईपेप मशीनें सौपने का काम किया।

इसी प्रकार ग्लासको लैबोरेट्रीज प्राईवेट लिमिटेड के प्रतिनिधि सुरेन्द्र सहगल (गोपी सहगल) ने 10 बाईपेप मशीनें व रोटरी क्लब अम्बाला सैन्ट्रल के पे्रजिडेंट डॉ0 सुरजीत आंगरा, सैक्ट्ररी एण्ड पे्रजिडेंट इलेक्ट पुनीत बतरा, कैशियर रविन्द्र कुमार, वीके शर्मा,मनमोहन मैनी, अशोक शर्मा ने 26 कपंलिट सर्जिकल बैड स्वास्थ्य मंत्री की मौजूदगी में सीएमओ को सौंपे। उपरोक्त संस्थाओं द्वारा दिए गए सभी चिकित्सा सामानों को दो टंैपो ट्रेवलों में रखा गया जिसे हरी झंडी दिखाकर स्वास्थ्य मंत्री ने नागरिक अस्पताल के लिए रवाना किया।


गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी में कोविड मरीजों के ईलाज के लिए अम्बाला की जनता दिल खोलकर सहयोग कर रही हैं, तरह-तरह से लोग अपना योगदान दे रहे हैं। आज भी अम्बाला बे्रकिंग न्यूज, रोटरी क्लब अम्बाला सैन्ट्रल और ग्लासको लैबोरेट्ररी ने बाईपेप मशीनों के साथ-साथ सर्जिकल बैड और काफी चिकित्सा सम्बधी सामान सीएमओ अम्बाला के हवाले किया है ताकि ये चिकित्सा उपकरण कोरोना मरीजों के लिए काम आ सकें।

उन्होनें संस्थाओं द्वारा दिए गए सहयोग के लिए उनका धन्यवाद भी किया और कहा कि हम सबके सामूहिक प्रयासों से कोरोना वैश्विक महामारी को प्रदेश व देशसे हराने का काम किया जाएगा। सरकार द्वारा निरन्तर कोविड विषय को लेकर मोनिटरिंग की जा रही है, जहंा पर भी स्वास्थ्य सेवाओं के तहत सुधार की आवश्यकता है उस कार्य को तुरन्त किया जा रहा हैं।  

     
अम्बाला बे्रकिंग न्यूज के संस्थापक कमलप्रीत सभरवाल ने बताया कि कोविड महामारी को देखते हुए अम्बाला बे्रकिं ग न्यूज ने कोविड मरीजों की सहायता के लिए मुहिम चलाई हुई है और इस मुहिम के चलते समाज सेवी संस्थाओं के साथ-साथ अन्य विभागों में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी आगे आने का काम किया हैं। उन्होनें बताया कि इस कार्य के तहत उपायुक्त कार्यालय, डीईटीसी कार्यालय व अन्य ने भी आगे आकर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैं।

इसी के चलते आज समाजसेवी संस्थाओं व अन्य के सहयोग से अम्बाला बे्रकिंग न्यूज ने 10 बाईपेप मशीने स्वास्थ्य मंत्री के माध्यम से जिला सिविल सर्जन को सौंपने का काम किया हैं। उन्होनें कहा कि इन मशीनों के माध्यम से कोविड मरीजों के ईलाज में उन्हें काफी राहत मिलेगी।


इस मौके पर अम्बाला बे्रकिं ग न्यूज के संस्थापक कमलप्रीत सभरवाल, चीफ रिपोर्टर हरप्रीत सिंह, कैमरामैन राहुल जाखड़, सुरेन्द्र सहगल, रोटरी क्लब अम्बाला सैन्ट्रल के पे्रजिडेंट डॉ0 सुरजीत आंगरा, सैक्ट्ररी एण्ड पे्रजिडेंटइलेक्ट पुनीत बतरा, कैशियर रविन्द्र कुमार, वीके शर्मा, मनमोहन मैनी,अशोक शर्मा, सिविल सर्जन डॉ0 कुलदीप सिंह, पीएमओ डॉ0 राकेश सहल,डॉ0 विनय के साथ-साथ अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *