June 16, 2024

कोविड-19 प्रोटोकॉल नियमों के तहत मनाया जाएगा उपमंडल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह

0

टोहाना / 27 जुलाई / न्यू सुपर भारत

उपमंडल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर उपमंडलाधीश गौरव अंतिल की अध्यक्षता में मंगलवार को डांगरा रोड स्थित किसान रेस्ट हाउस के सभागार में उपमंडल के अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। एसडीएम ने कहा कि हर वर्ष की भांति उपमंडल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह पूरे उत्साह व जोश के साथ लघु सचिवालय परिसर में मनाया जाएगा, समारोह का आयोजन कोविड-19 के नियमों की पालना के साथ किया जाएगा।

इस बार कोरोना वायरस के मामलों में निरंतर बढ़ोतरी को मध्य नजर रखते हुए बहुत कम स्कूली बच्चों को समारोह स्थल प्रवेश करने की अनुमति होगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वतंत्रता समारोह आने वाले प्रत्येक व्यक्ति व बच्चों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। समारोह में शामिल होने वालों के लिए मास्क अनिवार्य होगा और समारोह में शामिल होने से पहले हाथों को सेनेटाइज किया जाएगा।


उन्होंने कहा कि समारोह स्थल पर सफाई व्यवस्था पुख्ता की जाए तथा स्थल को सेनेटाइज भी करवाया जाए। उन्होंने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि वे स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए जो दायित्व उन्हें सौंपा गया है उस कार्य को पूरी निष्ठा व लग्न से तय समय सीमा में पूरा करें। उन्होंने कहा कि उपमंडल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल 13 अगस्त को तहसीलदार व डीएसपी की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी।

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को भी सम्मानित किया जाएगा। संबंधित विभागाध्यक्ष 12 अगस्त तक ऐसे अधिकारियों व कर्मचारियों की सूची तहसीलदार कार्यालय में भिजवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने पुलिस विभाग को समारोह में सुरक्षा व्यवस्था व यातायात प्रबंधन के निर्देश दिए।

एसएमओ डॉ. हरविंद्र सिंह सागु ने एसडीएम को बताया कि कोरोना वायरस का डेल्टा वरियंट बहुत तेजी से फैलता है इसलिए किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को समारोह में शामिल होने की अनुमति नहीं होगी। बैठक में नायाब तहसीलदार रामचंद्र, बीडीपीओ नरेंद्र कुमार, सीडीपीओ शारदा रानी, एसडीएओ मुकेश मेहला, ईटीओ शिव कुमार, एसडीओ मंदीप सिंह सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *