June 16, 2024

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी हिदायतों की गंभीरता से पालना करें नागरिक : डीसी

0

फतेहाबाद / 9 मई / न्यू सुपर भारत


उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने आमजन से अपील की है कि वे कोरोना संक्रमण से सतर्क रहते हुए कोविड-19 नियमों की सख्ती से पालना करें और बचाव के उपायों को अपनाएं तथा घबराएं नहीं। जिला का रिकवरी रेट 72.44 प्रतिशत है जबकि जिला का कुल पॉजिटिविटी रेट 7.32 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि रविवार को पॉजिटिविटी रेट 32.74 प्रतिशत रहा।


उन्होंने बताया कि जिला में अब तक कुल 8936 लोग कोरोना को हराकर ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला में रविवार को 1173 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए तथा जिला में अब तक कुल 168576 व्यक्तियों के सैंपल लिए जा चुके हैं। उपायुक्त ने बताया कि जिला में रविवार को 386 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए है तथा अब तक कुल 12335 कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं, जिनमें से रविवार को 217 व्यक्तियों को तथा कुल अब तक 8936 व्यक्ति ठीक होने के उपरांत अपने घर जा चुके हैं। वर्तमान में 3097 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हैं। जिला में कुल 2988 व्यक्ति होम आइसोलेटिड है। जिला में अब तक 302 लोगों की दुखद मृत्यु भी हुई है।


      उन्होंने कहा कि नागरिक स्वयं की, परिवारजनों की तथा अन्य लोगों की सुरक्षा के दृष्टिगत बाहर जाते समय मास्क अवश्य पहनें और दिन में कई बार साबुन व सेनेटाइजर से हाथों को अच्छी प्रकार से धोएं तथा छींकते व खांसते समय नाक व मुंह ढकें। इसके अलावा, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें तथा हाथ मिलाने की जगह नमस्कार करें।

उन्होंने कहा कि अगर आपको बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ है तो तुरंत चिकित्सक से संपर्क करें। साथ ही अपनी आयुवर्ग अनुसार टीकाकरण अवश्य करवाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नागरिक प्रशासन की हिदायतों की गंभीरता से पालना करें और जरूरी कार्य हो तो ही घर से बाहर निकलें अन्यथा घर पर ही रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *