June 16, 2024

कोरोना के नियमों की पालना की जाये : डॉ. राजेश मेहता

0

फतेहाबाद / 11 अक्टूबर / न्यू सपर भारत

भोडिया खेड़ा स्थित चौधरी मनीराम गोदारा राजकीय महिला महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. राजेश मेहता ने विद्यार्थियों को महाविद्यालय आगमन पर शुभकामनाएं दी। उन्हें नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत किस तरह करनी है, यह भी समझाया। डॉ. मेहता ने विद्यार्थियों को स्कूल जीवन से निकलकर कॉलेज जीवन में आने वाले बदलाव के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि एक नए जीवन की शुरुआत ही नहीं करनी है बल्कि कुछ नए वादे भी करने हैं। आने वाले शैक्षणिक सत्र में उन वादों को अंजाम तक पहुंचने की राह को सुनिश्चित करना है। डॉ. मेहता ने विद्यार्थियों को कोरोना से बचाव के लिए फेस मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों की पालना करने की सलाह दी। विद्यार्थियों के लिए कोरोना रोधी दवा लगवाने के लिए कैंप भी आयोजित किये जायेंगे।

महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ. अजित कुमार ने बताया कि इस प्रोग्राम में सभी कोर्स के एचओडी व कमेटी के प्रभारी के द्वारा महाविद्यालय की परंपराओं से अवगत कराया गया। एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. विजय सिंह ने स्वागत अभिभाषण में विद्यार्थियों से महत्वपूर्ण जानकारियां सांझा की। मंच संचालन का कार्य कर रहे डॉ. सतीश वर्मा और प्रो. रीटा ने कला और विज्ञान संकाय के बीए व बीएससी प्रथम वर्ष में प्रवेश पाने वाले छात्र-छात्राओं का सभी से परिचय कराते हुए अपने संबोधन में शिक्षणेत्तर दायित्वों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी।

इसके अलावा विद्यार्थियों को कॉलेज में अनुशासन की पूरी तरह से पालना करनी होगी। प्रवेशार्थियों को शैक्षिक संचालन व अनुशासन के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि महाविद्यालय की सभी छात्राओं के लिए सभी अनिवार्य सुविधाएं विद्यमान हैं। जैसे की लड़कियों के लिए स्पैशल बस सर्विस, एयर कंडीशंड लैब्स, लाइब्रेरी, विशालकाय चार मंजिला हवादार भवन, लड़कियों के लिए महिला हॉस्टल, कैंटीन,

ऑडिटोरियम, सीसीटीवी कैमरा, फ्री वाइफाइ कैंपस, साइंस, आट्र्स व कॉमर्स के लिए अलग अलग ब्लॉक्स, एनएसएस वीमेन सेल, रेडक्रॉस और फस्र्ट एड, लड़कियों की सुरक्षा के लिए दुर्गा शक्ति हरियाणा पुलिस की तैनाती, उच्च शिक्षित व अनुभवी स्टॉफ, जिम की सुविधा के साथ साथ कबड्डी और बास्केटबॉल की टीमों की विशेष कोचिंग की सुविधा शामिल है।  

कार्यक्रम में टाइम-टेबल की जानकारी डॉ. रीटा, डॉ. अनुराधा व प्रो. कविता ने छात्राओं को सेक्शन और कक्षाओं के बारे में बताया। प्रो. लखबीर कौर ने खेलों, प्रो. रमेश कुमार ने सांस्कृतिक गतिविधियों, पुस्तकालय और बस पास के बारे में प्रो. पवन कुमार, छात्रवृत्ति डॉ. गुरनाम चंद व भरत लाल, प्रो. मंजू बाला ने महिला प्रकोष्ठ, प्रो. प्रीति और प्रो. शिल्पा ने छात्राओं को एनएसएस इकाई, कम्प्यूटर एजुकेशन के बारे में डॉ. नवप्रीत कौर, अर्न वाईल लर्न की जानकारी डॉ. कविता, सेक्सुअल हर्रास्मेंट कमेटी के प्रभारी डॉ. लखबीर कौर,

इको व ईवीइस क्लब प्रो. पिंकी सिंह, फस्र्ट एड व रेडक्रॉस के प्रभारी प्रो. वीरेंद्र व अन्य ने छात्राओं को विभिन्न विभागों की जानकारी देते हुए छात्राओं को महाविद्यालय में आने पर बधाई देते हुए नये जीवन की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम का समापन डॉ. हवा सिंह के अभिभाषण से किया गया जिसमे उन्होंने महाविद्यालय की विशेषताओं के बारे में बताया। इस अवसर पर डॉ. मोहिंदर, प्रो. सोना, प्रो. मिनाक्षी, प्रो. ममता, प्रो. वैजयंती, आत्मा राम, प्रो. मोहन लाल व अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *