June 2, 2024

कोरोना महामारी से आमजन को जागरूकता वाहन कर रहे हैं सतर्क

0

झज्जर / 26 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

  झज्जर जिला में कोरोना महामारी से बचाव के व्यापक प्रबंध प्रशासनिक स्तर पर सुनिश्चित किए गए हैं। सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा के महानिदेशक डॉ. अमित कुमार अग्रवाल व डीसी जितेंद्र कुमार के दिशा निर्देशों की अनुपालना करते हुए कोरोना संक्रमण चक्र को तोड़ने की अलख जागरूकता वाहन से जगाई जा रही है।  


सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की ओर से झज्जर जिला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों को कवर करने के लिए आमजन को कोरोना से दूरी बनाए रखने के लिए प्रचार वाहन से प्रेरित किया जा रहा है। सोमवार को झज्जर लघु सचिवालय परिसर से जिला प्रौद्योगिकी अधिकारी अमित बंसल ने जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी दिनेश कुमार व सहायक सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी बहादुरगढ़ सतीश कुमार की मौजूदगी में जिला वासियों को कोरोना रूपी महामारी से सतर्क एवं सावधान रहने के लिए जागरूकता वाहन को रवाना किया।  


शहरी निकाय जागरूकता वाहन भी कोरोना से बचाव की कर रहे हैं अपील :
कोविड-19 के मद्देनजर गठित मीडिया मॉनिटरिंग कमेटी के पदाधिकारी एवं डीआईओ अमित बंसल व डीआईपीआरओ दिनेश कुमार ने बताया कि जागरूकता वाहन द्वारा झज्जर जिला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में पहुंचकर आमजन को कोरोना से कैसे दूरी बनाएं, व्यवहार में बदलाव लाने सहित कोरोना वैक्सिनेशन प्रक्रिया में भागीदार बनने का आह्वान किया जा रहा है।

जागरूकता वाहन द्वारा लोगों को रोजाना शाम 6 बजे के बाद दुकानें बंद होने की जानकारी देने सहित रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू का पालन दृढ़ता से करने की अपील की जा रही है।


कोरोना संक्रमण चक्र को तोड़ने के लिए आमजन का सहयोग अहम है। ऐसे में सूचना, जनसंपर्क विभाग के जागरूकता वाहन सहित पुलिस विभाग व शहरी निकाय विभाग के सभी प्रचार वाहन जिला में लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा में अपनी जिम्मेवारी निभाने के लिए आगे आने का आह्वान सुरक्षात्मक तरीके से कर रहे हैं। आमजन को कोरोना वायरस से बचाव के प्रति जागरूक व सचेत करने के लिए जनसंपर्क विभाग भी निरंतर अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रहा है।

उन्होंने बताया कि जागरूकता वाहन में साउंड सिस्टम लगाया गया है, जिसके माध्यम से गांव-गांव में मुनादी करवाकर, आडियो क्लीप को चलाकर कोरोना के बारे में आमजन को विस्तार से जानकारी दी जा रही। इसके साथ-साथ विभागीय कर्मचारी गांव-गांव जाकर आमजन को कोरोना से बचाव व अपने घरों में रहने, मास्क पहनने, सामाजिक दूरी के नियमों की पालना, सेनेटाइजेशन, सैम्पलिंग व वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *