May 18, 2024

सहकारिता मंत्री डा0 बनवारी लाल ने शास्त्री कालोनी स्थित गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से उनके निवास स्थान पर मुलाकात

0

अम्बाला / 23 फरवरी / न्यू सुपर भारत

हरियाणा के सहकारिता, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री डा0 बनवारी लाल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में प्रदेश में पिछले सात वर्षों में निरंतर विकास कार्यो की ब्यार बह रही है। पिछले सात सालों में इतने विकास कार्य करवाए गये हैं जितने कि पिछली सरकारों में कईं वर्षों में नहीं हुए हैं। यह अभिव्यक्ति डा0 बनवारी लाल ने बुधवार अम्बाला छावनी में विभिन्न जगहों पर कार्यकर्ताओं द्वारा उनके आवास पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि अपने सम्बोधन में कहे। इससे पहले सहकारिता मंत्री डा0 बनवारी लाल ने शास्त्री कालोनी स्थित गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से उनके निवास स्थान पर मुलाकात की।

सहकारिता मंत्री डा0 बनवारी लाल ने अम्बाला छावनी में विभिन्न जगहों पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान अपने सम्बोधन में कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आमजन को सरकारी सेवाओं एवं सुविधाओं का लाभ सुगमता से उनके दरवाजे पर मिले, इसके तहत विभिन्न सेवाओं को ऑनलाईन करने का काम किया है और इसका परिणाम यह है कि इसका आमजन को बहुत फायदा मिला है। मुख्यमंत्री परिवार उत्थान योजना के तहत जिस परिवार की वार्षिक आय एक लाख से कम है ऐसे परिवारों के लिए अंतोदय मेले लगाकर उन्हें विभिन्न विभागों के माध्यम से योजनाओं का लाभ दिलवाकर उनका जीवन स्तर उंचा उठाने का काम किया जा रहा है।

सहकारिता मंत्री ने अपने सम्बोधन के क्रम में आगे कहा कि नगर परिषद व नगरपालिका चुनाव के लिए 24 अप्रैल की तिथि घोषित कर दी गई है। अम्बाला नगर परिषद मे भी चुनाव होने हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव किसी भी पार्टी के लिए उत्सव से कम नहीं होता। केन्द्र व प्रदेश में भाजपा सरकार के नेतृत्व में विकास की नई बुलंदियों को छूने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नगर परिषद व नगरपालिका के चुनाव अहम चुनाव होते हैं और इस चुनाव में मूलभूत सुविधाएं जैसे बिजली, पानी, स्वच्छता, चिकित्सा व अन्य पर फोक्स ज्यादा रहता है।

उन्होने कार्यकर्ताओं को कहा कि वे एकजुट होकर अभी से युद्ध स्तर पर इस चुनाव की तैयारी करते हुए आमजन तक पहुंचे और सरकार की उपलब्धियों एवं सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं एवं सेवाओं बारे उन्हें अवगत करवाएं। उन्होंने यह भी बताया कि भाजपा सरकार के नेतृत्व में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने का काम किया गया है।

सरकारी नौकरियां योग्यता के आधार पर युवाओं को दी जा रही हैं ताकि वे इस पद पर कार्य करते हुए लोगों को सरकारी सुविधाओं का लाभ सुगमता से प्रदान कर सकें। तबादलों के नाम पर सरकारी कर्मचारियों व अधिकारियों को जो दिक्कतें या परेशानी आती थी अब वह भी दूर हो गई है। ऑनलाईन ट्रांसफर पोलिसी से कर्मचारियों को काफी सुविधा मिली है।

इसी प्रकार स्वामित्व योजना के तहत लाल डोरे के अंदर जो भूमि या मकान होते थे उन लोगों को मालिकाना हक दिलवाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता व पदाधिकारी पार्टी की रीढ़ है। इसलिए सभी कार्यकर्ता आज से ही नगर निकाय के चुनाव को ध्यान में रखते हुए युद्ध स्तर पर हर बूथ पर मजबूती बने, इसके लिए आमजन से सम्पर्क करते हुए उनके क्षेत्र की यदि कोई भी समस्या या सुझाव है उसकी जानकारी लें और उसका समाधान करवाने का प्रयास करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *