June 18, 2024

सड़कों का निर्माण प्रदेश सरकार की प्राथमिकता : नीरज नैय्यर

0

चंबा / 16 फरवरी / न्यू सुपर भारत

विधानसभा क्षेत्र चंबा के विधायक नीरज नैय्यर ने आज चंबा विधानसभा क्षेत्र के गाँव कलौता में  37.78 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाली कलौता से कोनी-की- बेही मोटर योग्य सड़क के निर्माण का भूमिपूजन किया। उन्होंने कहा कि सड़क का निर्माण कार्य जल्द शुरू कर छः माह के भीतर पूर्ण कर आम जनता को समर्पित किया जाएगा।उन्होंने कहा कि इस सड़क के निर्माण से ग्राम पंचायत कलोता से कोनी की बही के लगभग दस गांवों को सीधा लाभ होगा।उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सड़कें प्रदेश के लोगों की भाग्य रेखाएं हैं।

इस समय प्रदेश में सड़कों का बड़ा नेटवर्क उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़कों का व्यापक विस्तार किया जा रहा है। हर क्षेत्र को सड़क से जोड़ने का संलल्प किया गया है ताकि ग्रामीण आर्थिकी का रूपांतरण हो सके ।नैय्यर ने कहा कि चंबा विधान सभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास उनकी प्राथमिकता है और  विधानसभा क्षेत्र में बिजली, स्वच्छ पेयजल, स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क और सिंचाई सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग और मांगों को ध्यान में रखकर क्षेत्र का योजनात्मक विकास करवाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार लोगों के विश्वास और भावनाओं को ध्यान में रखकर ही योजनाओं का क्रियान्वयन करेगी, ताकि लोगों को अधिक से अधिक लाभ प्राप्त हो सकें।उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश को विकास के सभी मानकों पर सर्वोच्च स्तर पर स्थापित करना ही वर्तमान प्रदेश सरकार का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के सशक्त नेतृत्व में प्रदेश सरकार इस दिशा में तीव्रता के साथ आगे बढ़ रही है।

उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि विभिन्न वर्गों के कल्याण के लिए कार्यान्वित की जा रही योजनाओं से लाभ उठाएं।उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हर विधानसभा क्षेत्र में राजीव गांधी डे-बोर्डिंग स्कूल खोलने जा रही है। इन स्कूलों में विद्यार्थियों को बेहतरीन शैक्षणिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इसके उपरांत नीरज नैय्यर ने लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकांश का मौके पर ही निपटारा कर दिया शेष समस्याओं के समाधान के लिये सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।इस अवसर पर विधायक की धर्मपत्नी भारती नैय्यर, अध्यक्ष ब्लॉक कॉंग्रेस कमेटी चंबा करतार सिंह ठाकुर, महासचिव भानू प्रताप जसरोटिया, दीपक कुमार, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग जीत सिंह ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *