June 17, 2024

नागरिकों के हित में बेहतरीन सुविधाओं को लेकर निरंतर प्रयासरत: देवेन्द्र सिंह बबली

0

टोहाना / 15 जनवरी / न्यू सुपर भारत

प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर 23 जनवरी को टोहाना के बिढाई खेड़ा में मधुर मिलन समारोह प्रगति रैली का आयोजन किया जाएगा। इस प्रगति रैली में हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि मधुर मिलन समारोह प्रगति रैली में पूरे हल्के के लोगों को भारी संख्या में पहुंचेंगेे।कैबिनेट मंत्री श्री बबली ने मधुर मिलन समारोह में आमजन को निमंत्रण देने के लिए अनेक गांवों को दौरा किया।

कैबिनेट मंत्री ने रविवार को गांव हैदरवाला, हिंदालवाला, लल्लूवाल, कानाखेड़ा, ढेर, दिवाना, गुलरवाला, चिलेवाला आबादी, चिलेवाला, नत्थूवाल, चुहड़पुर, मामूपुर व टोहाना वार्ड नंबर 5, 8, 9, 11 का दौरा कर मधुर मिलन समारोह का निमंत्रण दिया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने ग्राम वासियों द्वारा रखी गई जन समस्याएं भी सुनी और मौके पर अधिकारियों को निवारण करने के निर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री ने समारोह में उपस्थितजन को संबोधित करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में बदलाव एवं विकास के लिए क्षेत्रवासियों ने एक समाजसेवी को अपना प्रतिनिधि चुन कर विधानसभा में भेजने का कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि आपके विश्वास पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने उन्हें विकास एवं पंचायत मंत्री के रूप में जो  जिम्मेवारी सौंपी है, वे उसे पूरी जिम्मेदारी व ईमानदारी के साथ पूरे क्षेत्र में विकास कार्य करवाकर पूरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गांवों के विकास के लिए सरकार के पास पैसे की कोई कमी नहीं है। उन्होंने सभी सरपंचों से आह्वान किया कि गांवों में जितने भी विकास कार्य या मूलभूत सुविधाएं है उनके समक्ष रखे, सभी विकास कार्यों को पूरा करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे राजनीति में कोई स्वार्थ के लिए या पैसे कमाने के लिए नहीं आये, बल्कि देश सेवा करने आये है।

उन्होंने कहा कि बुराई की उमर पानी के बुलबुले जैसी होती है लेकिन अच्छाई सदियों तक जीवित रहती है। नागरिकों के हित में बेहतरीन सुविधाओं को लेकर एक समाजसेवी व नेता के रूप में निरंतर प्रयासरत करते रहेंगे।    विकास एवं पंचायत मंत्री ने कहा कि गांव हिंदालवाला में ग्रे वाटर मैनेजमेंट के 53 लाख का एस्टीमेट बनकर तैयार हो चुका है। गांव हिंदालवाला में ई-लाइब्रेरी का काम शुरू हो चुका है। उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए कि एक महीने के अंदर ई-लाइब्रेरी तैयार करवाई जाए ताकि पढ़ने वाले बच्चों को किसी प्रकार की दिक्कत ना आए। उन्होंने कहा कि गांव हिंदालवाला में जिम बनकर तैयार हो चुका है, युवा शक्ति अगर स्वस्थ व शिक्षित होगी तो, तभी सशक्त राष्ट्र व खुशहाल समाज का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि युवा नशे से दूर रहें और अपने साथियों को भी नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करें।

नशे से उस व्यक्ति का परिवार ही नहीं बल्कि पूरा समाज प्रभावित होता है। उन्होंने कहा कि गांव लल्लूवाल में ई-लाइब्रेरी के लिए 20 लाख रुपये का एस्टीमेट बनकर तैयार हो चुका है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पूरे प्रदेश के प्रत्येक गांव में लाइब्रेरी व जिम का बनवाने की दिशा में काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ग्रे वाटर मैनेजमेंट के तहत लगभग 180 जोहड़ों का नवीनीकरण व सौन्दर्यकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गांवों में शहरों जैसे आधुनिक पार्क व मल्टीपरपज हॉल का निर्माण करवाया जाएगा।

उन्होंने मौके पर मौजूद सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि विकास कार्यों को गुणवत्ता पूर्वक समय अवधि में पूरा करवाया जाए, किसी भी कार्य में देरी होने पर संबंध कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जन-संपर्क अभियान के दौरान एसडीएम प्रतीक हुड्डा, बीडीपीओ नरेंद्र सिंह, गांवों के सरपंच व विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अलावा विनोद बबली, मनोज बबली सहित अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *