May 18, 2024

15 जुलाई तक निर्धारित लक्ष्य को पूर्ण करें – Pankaj Rai

0

बिलासपुर / 03 जून / न्यू सुपर भारत

किरतपुर से नेरचौक तक हो रहे फोरलेन कि निर्माण कार्य को गति देने के लिए उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय लगातार इन कार्यो का निरिक्षण व समिक्षा कर रहे है ताकि निर्माण कार्य निर्धारित समय अवधि में पूर्ण किया जा सके।  इसी संदर्भ में आज तुन्हु मे 400 मी0 लम्बे बनने वाले पुल का निरिक्षण किया गया। उन्होने मौके पर मौजूद राष्ट्रीय प्राधीकरण के एमएल सोलंकी आरई तथा गावर कंस्ट्रकशन कम्पनी के महाप्रन्बधक कर्नल वीएस चौहान से चर्चा करते हुए प्रगति कार्य की विस्तृत जानकारी  प्राप्त की।

उन्होने कहा कि पुल के निर्माण कार्य को और ज्यादा गति प्रदान करें क्योकि वेमौसमी बरसात के आने से कार्य में रूकावट आ सकती है इसलिए बरसात से पहले ही पूर्ण करें। उन्होने इस अवसर पर तुन्हु निर्मित की जा रही तुन्हु से झौल 550 मीटर टनल 3 पोर्टल 1 का अवलोकन भी किया और इसकी गति बढाने के लिए कर्मचारियों की संख्या बढाने के निर्देश दिये।

इसके अतिरिक्त स्थानीय निवासी सुख राम, सदाराम, जयराम के घरों को भु-सखलन से बचाने के लिए तुरन्त सुरक्षा दिवार बनाने के तथा स्थानीय प्रधान को प्रभावितों को सुरक्षित जगह पर ठहराने के आदेश दिये। उन्होने विभिन्न विभागों के सम्बन्धित आधिकारियों को शीघ्र नुकसान की रिपोर्ट प्रस्तुत करेने जिसके आधार पर प्रभावितों को उचित मुआवजा दिलवाया जा सके।

उन्होने गांव वासियों को व्यवस्था व सुविधा अनुसार शमशान घाट और कनैक्टीवीटी देने का भरोसा दिलाया।

पंकज राय द्वारा मण्डी भराडी रोड पर हो रहे भुसखन का जायजा लेते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को इसे बरसात से पूर्व पूर्ण करने के निर्देश  दिये। उन्होने 632 मी0 भराडी पुल तथा 375 मीटर बनने वाले भराडी-2 पुल का निरिक्षण कर इन कार्याे को 15 जुलाई तक पूर्ण करने दिशानिर्देश दिये।

इस अवसर पर प्रधान ग्राम पंचायत सूनीता देवी, उपप्रधान दिपक ठाकुर, जिला राजस्व अधिकारी देवी सिंह, उपनिदेशक बागवानी डा0 माला, खण्ड विकास अधिकारी विनय कुमार सहित सम्बन्धित विभागों अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *